Ind vs NZ: बे ओवल में चेज करने वाला जीतता है या पहले बैटिंग करने वाला, जानें पिच का रिकॉर्ड और मौसम का हाल

माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर कुल 10 वनडे मैच खेले गए हैं, वहीं भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो मैच खेले गए हैं।

By सुमित राय | Published: February 10, 2020 07:01 PM2020-02-10T19:01:13+5:302020-02-10T19:01:13+5:30

Ind vs NZ, 3rd ODI: India vs New Zealand Mount Maunganui Bay Oval Stadium Pitch Report, Weather and Toss prediction | Ind vs NZ: बे ओवल में चेज करने वाला जीतता है या पहले बैटिंग करने वाला, जानें पिच का रिकॉर्ड और मौसम का हाल

Ind vs NZ: बे ओवल में चेज करने वाला जीतता है या पहले बैटिंग करने वाला, जानें पिच का रिकॉर्ड और मौसम का हाल

googleNewsNext
Highlightsभारत और न्यूजीलैंड मैच के दौरान माउंट माउंगानुई में मौसम साफ रहने की संभावना है।भारतीय टीम पहले ही सीरीज गंवा चुकी है, न्यूजीलैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम जब तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरेगी तब उसका लक्ष्य क्लीन स्वीप से बचने पर होगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर मंगलवार को भारतीय समय के अनुसार सुबह 7.30 बजे से खेला जाएगा।

माउंट माउंगानुई में कैसा रहेगा मौसम

भारत और न्यूजीलैंड मैच के दौरान माउंट माउंगानुई में मौसम साफ रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार यहां तापमान 15 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

पहले या बाद में बैटिंग, किसे होगा फायदा

माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर कुल 10 वनडे मैच खेले गए हैं और यहां टॉस का महत्व 50-50 प्रतिशत रहा है। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते हैं, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 5 मैच अपने नाम किए हैं।

कैसी है बे ओवल की पिच

बे ओवल मैदान की पिच सपाट है और स्लो है, लेकिन बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। इस मैदान पर ओस का ज्यादा प्रभाव नहीं होगा, ऐसे में पहली और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को बराबरी का मौका मिलेगा।

सीरीज गंवा चुकी है भारतीय टीम

तीन मैचों की सीरीज भारतीय टीम पहले ही गंवा चुकी है और न्यूजीलैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर लिया है। न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए पहले वनडे में 348 रनों के बड़े लक्ष्य को हासिल किया था और भारत को 4 विकेट से मात दी थी, जबकि ऑकलैंड में खेले गए दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ 273 रनों के लक्ष्य का बचाव किया था और 22 रनों से जीत दर्ज की थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत :विराट कोहली (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रैंडहोम, जेम्स नीशम, स्कॉट कुगलेइजन, टॉम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हैमिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जैमीसन, मार्क चैपमैन।

Open in app