Ind vs NZ: भारत के खिलाफ फील्डिंग करने उतरे न्यूजीलैंड के कोच, जानें क्या है इसका कारण और क्यों मिली अनुमति

भारत के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के असिस्टेंट कोच मैदान पर फील्डिंग करते नजर आए।

By सुमित राय | Published: February 9, 2020 03:13 PM2020-02-09T15:13:21+5:302020-02-09T15:15:31+5:30

Ind vs NZ, 2nd ODI: Know reason behind New Zealand Assistant Coach takes the field against India In 2nd ODI | Ind vs NZ: भारत के खिलाफ फील्डिंग करने उतरे न्यूजीलैंड के कोच, जानें क्या है इसका कारण और क्यों मिली अनुमति

न्यूजीलैंड के असिस्टेंट कोच ल्यूक रोंजी को अपनी टीम की ओर से फील्डिंग के लिए उतरना पड़ा।

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड के असिस्टेंट कोच ल्यूक रोंची को फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरना पड़ा।भारतीय पारी के 37वें ओवर के दौरान ल्यूक रोंची फील्डिंग करते देखे गए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए पहले मैच में 22 रनों जीत दर्ज की और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। मैच के दौरान एक ऐसा मौका आया जब न्यूजीलैंड के असिस्टेंट कोच को फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरना पड़ा और इसकी अनुमति अंपायरों ने दी थी।

शनिवार को ऑकलैंड में खेले गए वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम को खिलाड़ियों की फिटनेस से जूझना पड़ा, जिसकी वजह से टीम के असिस्टेंट कोच ल्यूक रोंजी को अपनी टीम की ओर से फील्डिंग के लिए उतरना पड़ा। भारतीय पारी के 37वें ओवर के दौरान ल्यूक रोंची फील्डिंग करते देखे गए। इसके बाद दर्शक हैरान रह गए, लेकिन ऐसा अंपायर की अनुमति से हुआ।

दरअसल, 36वें ओवर के आखिर में मिशेल सैंटनर के पेट में दिक्कत हुई, जिससे उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा और उनकी जगह ल्यूक रोंची मैदान पर उतरे। अंपायरों ने भी ल्यूक रोंची को फील्डिंग की अनुमति दी। इसके बाद जब टिम साउदी पेट दर्द की शिकायत के बाद मैदान से बाहर गए तब फिर रोंची फील्डिंग करते दिखाई दिए।

बता दें कि ल्यूक रोंची न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं और मौजूदा समय में वह टीम के असिस्टेंट कोच हैं। रोंची ने साल 2017 में न्यूजीलैंड टीम के लिए अपना आखिरी वनडे बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। रोंची ने अपने करियर में न्यूजीलैंड के लिए 85 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 1397 रन बनाए हैं। इसके अलावा 33 टी20 मैचों में उन्होंने 359 रन बनाए हैं, जबकि 4 टेस्ट मैचों में उनके नाम 319 रन दर्ज है।

Open in app