Ind vs NZ, 1st ODI: कप्तान कोहली ने केएल राहुल के मिडिल ऑर्डर में खेलने पर लगाई मुहर, ये दो खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

पृथ्‍वी शॉ के वनडे डेब्‍यू पर कप्‍तान कोहली ने लगाई मुहर, केएल राहुल इस नंबर पर करेंगे बल्‍लेबाजी

By सुमित राय | Published: February 4, 2020 11:13 AM2020-02-04T11:13:31+5:302020-02-04T11:13:31+5:30

Ind vs NZ, 1st ODI: Virat Kohli confirm, Prithvi Shaw will start in ODI and KL Rahul will play in Middle order | Ind vs NZ, 1st ODI: कप्तान कोहली ने केएल राहुल के मिडिल ऑर्डर में खेलने पर लगाई मुहर, ये दो खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ डेब्यू करेंगे।

googleNewsNext
Highlightsभारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 5 जनवरी को खेला जाएगा।मैच के पहले कप्तान कोहली ने साफ किया कि केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करेंगे।

टी20 सीरीज में 5-0 की ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार है। हालांकि वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका लगा और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट के कारण बाहर हो गए और उनकी जगह पर मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया।

रोहित शर्मा के बाहर होने से ओपनिंग जोड़ा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं और सभी लोग जानना चाह रहे हैं कि केएल राहुल के साथ ओपनिंग कौन करेगा? भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि युवा खिलाड़ी पृथ्‍वी शॉ पहले वनडे में अपना डेब्‍यू करेंगे और ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

विराट कोहली ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, 'यह दुर्भाग्‍यवश है कि रोहित शर्मा वनडे सीरीज का हिस्‍सा नहीं होंगे। उनका प्रभाव हर कोई देखना चाहता है। हमारे लिए कोई प्रमुख वनडे टूर्नामेंट नहीं है, इसलिए उनके पास ठीक होने का आदर्श समय है। वनडे क्रिकेट में पृथ्‍वी शॉ निश्चित ही ओपनिंग करेंगे। केएल राहुल मिडिल ऑर्डर में बल्‍लेबाजी करेंगे। हम चाहते हैं कि राहुल मिडिल ऑर्डर में खेलकर टीम का संतुलन बरकरार रखें।'

केएल राहुल के मिडल ऑर्डर में खेलने से यह साफ हो गया है कि पृथ्वी शॉ के साथ अब मयंक अग्रवाल ओपनिंग कर सकते हैं। बता दें कि पृथ्वी और मयंक ने अब तक वनडे क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है और अगर दोनों खेलने उतरते हैं तो यह उनका पहला मैच होगा।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पाण्डेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव।

वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम : टॉम लाथम (कप्तान), हाशिम बेनेट, टॉम ब्लेंडल, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमिसन, स्कॉट कुगेलजिन, जिम्मी नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर और मार्क चैपमैन।

Open in app