IND vs HK Asia Cup 2022: कोहली और रोहित बराबरी पर, टीम इंडिया कप्तान ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 12000 रन पूरे किए

IND vs HK Asia Cup 2022: विराट कोहली 44 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे। हांगकांग के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 01, 2022 4:03 PM

Open in App
ठळक मुद्देग्रुप बी से अफगानिस्तान सुपर चार में पहुंच चुकी है।कप्तान रोहित शर्मा ने प्रारूप में 3,500 रन पूरे किए। सूजी बेट्स के बाद टी20ई में मील का पत्थर हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। 

IND vs HK Asia Cup 2022: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में पचास या उससे अधिक के स्कोर की बराबरी की। विराट कोहली ने हांगकांग के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया। कोहली 44 गेंदों में 59 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह कोहली का प्रारूप में 31वां अर्धशतकीय स्कोर था। कोहली के नाम अभी तक टी20 में कोई शतक नहीं है। रोहित के नाम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 27 अर्धशतक और चार शतक हैं। रोहित ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर 12,000 रन भी पूरे किये।

बाबर आजम, डेविड वार्नर, मार्टिन गप्टिल और पॉल स्टर्लिंग अभी बहुत ही पीछे हैं। टी20ई में किसी भी अन्य बल्लेबाज के पास 30 से अधिक ऐसे स्कोर नहीं हैं, जिन्होंने पचास या उससे अधिक के 20 से अधिक स्कोर बनाए हैं। जबकि कोहली के पास 31 ऐसे स्कोर हैं। 

कोहली अकेले भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। कप्तान रोहित शर्मा ने प्रारूप में 3,500 रन पूरे किए। दुनिया के पहले पुरुष खिलाड़ी हैं। सूजी बेट्स के बाद टी20ई में मील का पत्थर हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। 

भारत ने सूर्यकुमार यादव की 26 गेंद में 68 रन की आक्रामक पारी और विराट कोहली (नाबाद 59 रन) के अर्धशतक से एशिया कप टी20 क्रिकेट मैच में हांगकांग को 40 रन से हराकर ग्रुप ए से सुपर चार में प्रवेश किया। भारत की यह लगातार दूसरी जीत है, उसने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया था। ग्रुप बी से अफगानिस्तान सुपर चार में पहुंच चुकी है।

भारत ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद दो विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में हांगकांग की टीम ने पूरे ओवर खेले और पांच विकेट गंवाकर 152 रन बनाये। सूर्यकुमार और कोहली ने तीसरे विकेट के लिये 98 रन की नाबाद साझेदारी निभायी। इन दोनों में सूर्यकुमार ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की, उन्होंने 26 गेंद में छह छक्के और इतने ही चौके जमाये जिससे कोहली का अर्धशतक थोड़ा फीका पड़ गया। कोहली ने काफी समय के बाद अर्धशतक जड़ा।

इससे पहले उन्हाोंने 18 फरवरी को कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ 52 रन बनाये थे। पाकिस्तान के खिलाफ 34 गेंद में 35 रन की पारी खेलने वाले कोहली ने 44 गेंद की पारी में एक चौका और तीन छक्के जड़े। सूर्यकुमार 42 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, उन्होंने अंतिम ओवर में हारून अरशद पर पांच गेंद में चार गगनचुंबी छक्के जड़ दिये जिससे उन्होंने महज 22 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर दिया।

 

टॅग्स :विराट कोहलीरोहित शर्माटीम इंडियाबीसीसीआईबाबर आजमआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या