IND vs ENG: केएस भरत को लेकर टीम इंडिया का धैर्य टूटा, ध्रुव जुरेल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कर सकते हैं डेब्यू

22 वर्षीय जुरेल ने बैक-अप विकेटकीपर के रूप में अपना पहला भारत कॉल-अप अर्जित किया। प्रबंधन ने केएल राहुल को कीपर के रूप में चुनने का फैसला किया, और ईशान किशन का रहस्य कम होने से इनकार करते हुए, जुरेल को भारत ए के लिए उनके लगातार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया।

By रुस्तम राणा | Published: February 12, 2024 04:13 PM2024-02-12T16:13:00+5:302024-02-12T16:13:00+5:30

IND vs ENG: Team India's patience with KS Bharat is broken, Dhruv Jurel can debut in the third test against England | IND vs ENG: केएस भरत को लेकर टीम इंडिया का धैर्य टूटा, ध्रुव जुरेल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कर सकते हैं डेब्यू

IND vs ENG: केएस भरत को लेकर टीम इंडिया का धैर्य टूटा, ध्रुव जुरेल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में कर सकते हैं डेब्यू

googleNewsNext
Highlights केएस भरत की जगह राजकोट टेस्ट के लिए विकेटकीपर की जगह युवा ध्रुव जुरेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना तयगुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उनकी कमजोरी ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाने पर मजबूर कर दिया है22 वर्षीय जुरेल ने बैक-अप विकेटकीपर के रूप में अपना पहला भारत कॉल-अप अर्जित किया

IND vs ENG, 3rd Test: भारतीय टीम प्रबंधन का केएस भरत की जगह राजकोट टेस्ट के लिए विकेटकीपर की जगह युवा ध्रुव जुरेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना तय है। ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद भरत ने भारत की विकेटकीपिंग की भूमिका निभाई है और हालांकि वह दस्तानों के साथ काफी सुरक्षित खिलाड़ी हैं, लेकिन उनकी बल्लेबाजी विश्वसनीय नहीं रही है। 7 टेस्ट मैचों में, भरत ने एक भी अर्धशतक नहीं बनाया है और गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ उनकी कमजोरी ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाने पर मजबूर कर दिया है। 

भरत का 7 टेस्ट और 12 पारियों में 20.09 की औसत से 221 रन का खराब रिटर्न उनके संघर्षों को दर्शाता है। वह भले ही इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए नाबाद 116 रन की पारी खेल रहे हों, लेकिन सीनियर टीम में उनके आंकड़े चिंता का विषय बन रहे हैं इसलिए, भारत की बल्लेबाजी लाइन-अप सबसे आशाजनक आंकड़े तक नहीं पहुंच पा रही है, खासकर दूसरी पारी में, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट से पता चलता है कि फिलहाल भारतीय टीम के साथ भरत का समय खत्म हो सकता है।

जब भरत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चुना गया तो उन्हें पहली बार टीम में बुलाया गया, लेकिन छह पारियों में 101 रन के साथ, 30 वर्षीय खिलाड़ी ने धमाके से ज्यादा उत्साह के साथ शुरुआत की। डब्ल्यूटीसी फाइनल में, भरत की 5 और 23 रनों की पारियों ने उनकी बल्लेबाजी को और भी उजागर कर दिया, और जबकि उन्होंने हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ 41 रनों के साथ शुरुआत की, बाकी तीन पारियों में सब कुछ ध्वस्त हो गया। विशाखापत्तनम टेस्ट की दूसरी पारी में वह तेज स्ट्रोक खेलकर आउट हो गए, इससे उनके आउट होने की गति तेज हो सकती थी।

जनवरी में, 22 वर्षीय जुरेल ने बैक-अप विकेटकीपर के रूप में अपना पहला भारत कॉल-अप अर्जित किया। प्रबंधन ने केएल राहुल को कीपर के रूप में चुनने का फैसला किया, और ईशान किशन का रहस्य कम होने से इनकार करते हुए, जुरेल को भारत ए के लिए उनके लगातार प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया। पिछले साल विदर्भ के खिलाफ प्रथम श्रेणी में पदार्पण करते हुए, जुरेल ने अब तक 15 में से 790 रन बनाए हैं। भारत ए के लिए अच्छी फॉर्म में हैं। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ, जहां उन्होंने भरत के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया था, जुरेल ने अर्धशतक बनाया और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 69 रन की पारी खेली। इसके अलावा, उन्होंने अपनी राज्य टीम का प्रतिनिधित्व किया। उत्तर प्रदेश के जुरेल ने 63, नाबाद 57 और 77 रन बनाकर प्रभावित किया है।

Open in app