IND vs ENG odi Series: रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा इंग्लैंड, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बाहर, देखें प्लेइंग इलेवन

IND vs ENG odi Series: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं है। उनकी जगह अंतिम एकादश में मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 17, 2022 03:22 PM2022-07-17T15:22:50+5:302022-07-17T16:09:52+5:30

IND vs ENG odi Series rohit sharma India won toss and opted field Jasprit Bumrah was ruled out see 11 | IND vs ENG odi Series: रोहित शर्मा ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा इंग्लैंड, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज बाहर, देखें प्लेइंग इलेवन

कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

googleNewsNext
Highlightsतीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है।इंग्लैंड ने दूसरे मैच में 100 रन से हराकर पलटवार किया।

IND vs ENG odi Series: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में रविवार को यहां टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले मैच में बाजी मारी। इंग्लैंड ने दूसरे मैच में 100 रन से हराकर पलटवार किया।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ दर्द के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं है। उनकी जगह अंतिम एकादश में मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया है। इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर है। 

टीमें:

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रायडन कार्स, रीस टॉपली

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

बुमराह पीठ में ऐंठन के कारण तीसरे एकदिवसीय से बाहर

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की ऐंठन के कारण रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक तीसरे वनडे से बाहर हो गए। अंतिम एकादश में इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। टीम प्रबंधन ने युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के नाम पर विचार नहीं किया क्योंकि पेट में खिंचाव के बाद उन्होंने अभी पूरी फिटनेस हासिल नहीं की है।

बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ जसप्रीत बुमराह पीठ में ऐंठन के कारण इस मैच से बाहर है। अर्शदीप चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे । वह पेट के दाहिने हिस्से में खिंचाव से अभी तक पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं।’’

बुमराह ने श्रृंखला के पहले मैच में 19 रन देकर छह विकेट लिये थे। उनके करियर के इस सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत ने इस मैच को 10 विकेट से जीता था। इंग्लैंड ने हालांकि दूसरे मैच में वापसी की और रीस टॉपली के छह विकेट के दम पर भारत को 100 रन से हराया। 

Open in app