IND vs ENG: पहला टेस्ट हारने के बाद भारत को लगा झटका, राहुल-जडेजा दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

IND vs ENG: हैदराबाद में भारत के लिए 80 से अधिक रनों की पारी खेलने वाले केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर करने का फैसला किया गया है। इनकी जगह पर दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा।

By धीरज मिश्रा | Published: January 29, 2024 05:24 PM2024-01-29T17:24:32+5:302024-01-29T17:27:54+5:30

IND vs ENG kl rahul aur ravindra jadeja ruled out for 2nd test | IND vs ENG: पहला टेस्ट हारने के बाद भारत को लगा झटका, राहुल-जडेजा दूसरे टेस्ट से हुए बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

Photo credit twitter

googleNewsNext
Highlightsदूसरे टेस्ट मैच से केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा आउट भारत इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच हार चुका है राहुल-जडेजा की जगह सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर को टीम में लिया गया

IND vs ENG: हैदराबाद में भारत के लिए 80 से अधिक रनों की पारी खेलने वाले केएल राहुल और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर करने का फैसला किया गया है। इनकी जगह पर दूसरे खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा। भारत इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच हार चुका है और दूसरे टेस्ट मैच में राहुल और जडेजा के नहीं होने से भारत को डबल झटका लगा है।

यहां बताते चले कि विशाखापट्टनम भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। सोमवार को बीसीसीआई ने यह जानकारी दी है कि जडेजा को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी, जबकि केएल राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। फिलहाल, बोर्ड दोनों खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए है।  राहुल और जडेजा की जगह पर भारतीय टीम में चयन समिति ने सरफराज खान, सौरभ कुमार और वाशिंगटन सुंदर शामिल किया है। 

दूसरे टेस्ट के लिए संभावित खिलाड़ी
इंग्लैंड बनाम दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा,अवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार हैं। 

पहला टेस्ट 28 रन से हारा भारत 
पहला टेस्ट में जीत का स्वाद चखने से भारत 28 रनों से दूर रहा। हालांकि, करीब 200 रनों की बढ़त लेने के बाद भारत इंग्लैंड से हार जाएगा, इस पर किसी को विश्वास नहीं हुआ। इस मैच में जडेजा ने बल्लेबाजी गेंदबाजी शानदार की थी। जडेजा ने 87 रनों की पारी खेली और 87 रन बनाए थे। हालांकि, जब दूसरी पारी में वह रन आउट हुए तो उन्हें चलने में दिक्कत आई। वहीं, राहुल ने राहुल ने पहली पारी में शानदार 86 और दूसरी पारी में 22 रन बनाए।

Open in app