IND vs ENG: जुलाई 2022 में विराट कोहली की टीम इंग्लैंड में टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी, जानें शेड्यूल

IND vs ENG: भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज खेल रही है जिसका पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 8, 2021 04:05 PM2021-09-08T16:05:14+5:302021-09-08T16:06:43+5:30

IND vs ENG Indian Cricket Team play three-match T20I and ODI series in England next July see | IND vs ENG: जुलाई 2022 में विराट कोहली की टीम इंग्लैंड में टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी, जानें शेड्यूल

टी20 मुकाबले ट्रेंटब्रिज (तीन जुलाई) और एजियास बाउल (छह जुलाई) में खेले जाएंगे।

googleNewsNext
Highlightsटेस्ट क्रिकेट और सीमित ओवरों की सीरीज में बांटा गया है।इंग्लैंड की पुरुष टीम जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज खेलेगी।भारत दौरे की शुरुआत एक जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ करेगा।

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों के छह क्रिकेट मुकाबले खेलेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2022 के घरेलू अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी।

भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज खेल रही है जिसका पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है। अन्य दौरों के विपरीत इस बार कोविड-19 महामारी के कारण दौरे के समय को देखते हुए इसे टेस्ट क्रिकेट और सीमित ओवरों की सीरीज में बांटा गया है।

इंग्लैंड की पुरुष टीम जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज खेलेगी और फिर दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। ईसीबी की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार भारत दौरे की शुरुआत एक जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ करेगा। दो अन्य टी20 मुकाबले ट्रेंटब्रिज (तीन जुलाई) और एजियास बाउल (छह जुलाई) में खेले जाएंगे।

तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज एजबस्टन (नौ जुलाई), ओवल (12 जुलाई) और लार्ड्स (14 जुलाई) पर खेली जाएगी। जो रूट की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत दो जून को लार्ड्स पर करेगी जबकि अन्य दो टेस्ट ट्रेंटब्रिज (10-14 जून) और हैडिंग्ले (23-27 जून) में खेले जाएंगे। ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, ‘‘यह क्रिकेट का शानदार सत्र होगा और इस गर्मियों में मैदान पर दर्शकों की वापसी शानदार होगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगली गर्मियों में मुझे तीन शीर्ष स्तरीय पुरुष अंतरराष्ट्रीय टीमों के 2022 में दौरे की पुष्टि करने की खुशी है जिसकी शुरुआत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की एलवी इंश्योरेंस सीरीज के साथ होगी। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम भारतीय टीमें के दो सीमित ओवरों की सीरीज के लिए लौटने को लेकर उत्साहित हैं जिसके बाद हम तीन टेस्ट सहित तीन प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेंगे।’’

भारत के 2022 में इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है:

टी20 सीरीज: पहला टी20: एक जुलाई को, ओल्ड ट्रैफर्ड

दूसरा टी20: तीन जुलाई को, ट्रेंटब्रिज

तीसरा टी20: छह जुलाई को, एजियास बाउल

एक दिवसीय सीरीज: पहला एक दिवसीय: नौ जुलाई को, एजबस्टन

दूसरा एक दिवसीय: 12 जुलाई को, ओवल 

तीसरा एक दिवसीय: 14 जुलाई को, लार्ड्स।

Open in app