Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, फिट नहीं हुआ यह तेज गेंदबाज

Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर है।

By सुमित राय | Published: August 17, 2018 1:44 PM

Open in App

मुंबई, 17 अगस्त। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार आखिरी दो टेस्ट के लिए भी फिट नहीं हैं। बता दें कि टीम इंडिया को शनिवार से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। इसके बाद चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा होगी।

लगातार दो हार के बाद भारतीय फैंस की निगाहें भुवनेश्वर कुमार पर थी और उम्मीद थी कि वो चौथे व पांचवें टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे। लेकिन भुवनेश्वर कुमार अपनी पीठ दर्द की समस्या से उबर नहीं पाए हैं और अंतिम दो टेस्ट में भी उनका खेलना मुश्किल है। बता दें कि भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे वनडे में पीठ दर्द की समस्या हुई थी, जिसके बाद उन्हें पहले तीन टेस्ट से बाहर होना पड़ा था।

रिपोर्ट का दावा, सेलेक्शन के लिए फिट नहीं हैं भुवी

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार वनडे सीरीज में चोट के बाद भुवनेश्वर कुमार बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के रिहैबिलिटेशन में हिस्सा लिया, लेकिन वो फिट नहीं हो पाए हैं। रिपोर्ट में एनसीए और नॉटिंघम के सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि भुवी आखिरी दो टेस्ट में सेलेक्शन के लिए फिट नहीं हुए हैं।

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा करते हुए कहा था कि आखिरी दो टेस्ट से पहले भुवनेश्वर कुमार फिट हो जाएंगे और सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। बता दें कि भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है। एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच में भारत को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को पारी और 159 रनों से मात दी थी।

टीम इंडिया में होगी बुमराह की वापसी

चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहे टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो गए हैं और उनका खेलना लगभग तय है। बुमराह की अंगुली की चोट लगी थी, जिसकी वजह से पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेले थे। बुमराह वैसे तो लॉर्ड्स टेस्ट से पहले गेंदबाजी के लिए फिट हो गए थे लेकिन टीम मैनेजमेंट उन्हें पूरी तरह फिट होने के लिए और समय देना चाहती थी। तीसरे टेस्ट के लिए बुमराह को कुलदीप यादव की जगह मौका मिल सकता है, जिन्हें पेसर के लिए मददगार लॉर्ड्स टेस्ट में खिलाने पर कोहली की काफी आलोचना हुई थी। लॉर्ड्स टेस्ट में पीठ की चोट से जूझ रहे कप्तान विराट कोहली भी तीसरे टेस्ट के लिए फिट हैं।

टॅग्स :भुवनेश्वर कुमारभारत vs इंग्लैंडजसप्रीत बुमराह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या