IND vs ENG, 3rd Test: केएल राहुल नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट मैच, उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को मिला मौका

केएल राहुल को राजकोट टेस्ट से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह भारतीय टीम में देवदत्त पडिक्कल लेंगे। इसमें आगे कहा गया कि सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को तीसरा गेम खेलने का मौका मिल सकता है।

By रुस्तम राणा | Published: February 12, 2024 07:44 PM2024-02-12T19:44:53+5:302024-02-12T21:01:27+5:30

IND vs ENG, 3rd Test Report Claims KL Rahul Set To Miss Rajkot Test, Sarfaraz Khan & Dhruv Jurel To Make India Debut | IND vs ENG, 3rd Test: केएल राहुल नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट मैच, उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को मिला मौका

IND vs ENG, 3rd Test: केएल राहुल नहीं खेलेंगे तीसरा टेस्ट मैच, उनकी जगह देवदत्त पडिक्कल को मिला मौका

Next
Highlightsभारतीय बल्लेबाज केएल राहुल अभी चोट से उभर नहीं पाए हैंऐसे में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया हैउनकी जगह भारतीय टीम में देवदत्त पडिक्कल को अंतिम एकादश में लिया गया है

IND vs ENG, 3rd Test: भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। वह अभी भी क्वाड चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। टेस्ट टीम में उनकी जगह भारतीय टीम में देवदत्त पडिक्कल लेंगे। सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को तीसरा गेम खेलने का मौका मिल सकता है। सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसकी पुष्टि की है। राहुल ने पहला टेस्ट हैदराबाद में खेला था, जहां उन्होंने 86 और 22 रन बनाए थे, लेकिन मैच के बाद उन्होंने क्वाड स्ट्रेन की शिकायत की, जिसे भारत 28 रन से हार गया। वह विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए लेकिन बाकी तीन मैचों के लिए उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि मेडिकल टीम द्वारा फिट घोषित किए जाने पर ही राहुल खेलेंगे।

सीरीज के शुरूआती मैच में हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण विजाग मैच से चूकने के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। 15 फरवरी से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले अगले मैच में जडेजा और राहुल दोनों का खेलना संदिग्ध है। वाशिंगटन सुंदर के साथ अनकैप्ड सरफराज खान और सौरभ कुमार को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में रखा गया था, लेकिन दोनों को विजाग में खेलने का मौका नहीं मिला।

सरफराज और सुंदर ने शेष श्रृंखला के लिए अपना स्थान बरकरार रखा लेकिन सौरभ कुमार को टीम से बाहर कर दिया गया और उनकी जगह अनकैप्ड प्लेयर आकाश दीप को शामिल किया गया। भारतीय टीम अगले टेस्ट में मोहम्मद सिराज का अपने प्लेइंग इलेवन में स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार है। दूसरे टेस्ट में टीम मैनेजमेंट ने उन्हें आराम दिया था।

Open in app