Ind vs Eng, 2nd Test: लॉर्ड्स में बारिश के कारण बिना टॉस के ही खत्म हुआ पहले दिन का खेल

Ind vs Eng, 2nd Test Live: भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: August 9, 2018 03:00 PM2018-08-09T15:00:39+5:302018-08-09T21:39:13+5:30

ind vs eng, 2nd test: india va england second test live score and updates from Lords | Ind vs Eng, 2nd Test: लॉर्ड्स में बारिश के कारण बिना टॉस के ही खत्म हुआ पहले दिन का खेल

भारत vs इंग्लैंड, 2nd टेस्ट लाइव

googleNewsNext

लंदन, 9 अगस्त। भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर शुरू होने वाला दूसरा टेस्ट बारिश के कारण पहले दिन बिना टॉस के ही खत्म हो गया। दोनों अंपायर ने टी-ब्रेक के बाद मैदान का मुआयना किया और पहले दिन स्टंप घोषित कर दिया। इससे पहले बारिश के कारण टॉस होने के पहले ही लंच घोषित कर दिया गया था। बता दें कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम 1-0 से आगे चल रही है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 31 रनों से हराया था।

Ind vs eng, 2nd test: लाइव अपडेट-

- लगातार हो रही बारिश के बाद अंपायरों ने टी-ब्रेक के बाद लिया पहले दिन का खेल खत्म करने का फैसला। बारिश के कारण पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका।


- मैदान पर अभी भी कवर्स मौजूद हैं और लगातार हल्की बारिश हो रही है। बादल छाए हुए हैं जिसके कारण रोशन कम है।

- अभी तक लॉर्ड्स टेस्‍ट में ना टॉस हुआ और ना एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। लंच के बाद अब टी ब्रेक भी हो गया है।

- अगर बारिश रुकने के बाद मैच शुरू भी हो जाता है तो खेल को खराब रोशनी प्रभावित करेगी। आसमान में बादल छाए हुए हैं।

- फिलहाल लॉर्ड्स में बारिश थम गई है। दोनों टीमों के बीच दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन का रोमांच देखने को मिल सकता है।


- लॉर्ड्स टेस्‍ट में इससे पहले 2001 में पाकिस्‍तान के  खिलाफ ऐसा हुआ था, जब बारिश की वजह से पहला दिन धुल गया था।

- लंच का समय खत्म होने के बाद भी हो रही है बारिश। टॉस के लिए करना होगा इंतजार।

- बारिश के कारण अब तक शुरू नहीं हुआ मैच, समय से पहले लंच घोषित।




- लॉर्ड्स मैदान में बारिश हुई तेज। मैच और देर से होगा शुरू।

- बारिश के बाद दूसरा टेस्ट प्रभावित। हरभजन सिंह ने ट्वीट कर कहा- रेन-रेन गो अवे, इंडियन ब्वॉयज वॉन्ट्स टू प्ले।


- बारिश के कारण पिच को ढक दिया गया है और टॉस देर से होगा।



- इंग्लैंड की टीम ने स्टोक्स की जगह एक और ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को बुलाया है। वहीं डेविड मलान की जगह 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज ओलिवर पोप को मौका दिया गया है।

- इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में खराब प्रदर्शन करने वाले डेविड मलान को बाहर कर दिया है जबकि पिछले साल ब्रिस्टल में मारपीट मामले में चल रही कोर्ट सुनवाई के कारण ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी इस टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे।

- लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए पिछले 5 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई है। लॉर्ड्स में पिछले दो मुकाबले इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले हैं, जिसमें उसे हार मिली है।


- भारतीय टीम इस मैच पर अपने आखिरी टेस्ट मैच में 2014 में इंग्लैंड को 95 रन से मात दी थी। इंग्लैंड को इस मैदान पर खेले गए अपने आखिरी टेस्ट मैच में इसी साल मई में पाकिस्तान के हाथों 9 विकेट से हार मिली थी। यही नहीं 2014 के बाद इस मैदान पर खेले गए पांच टेस्ट मैचों में से तीन बार एशियाई टीमें जीती हैं जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

- लॉर्ड्स में अब तक कुल रिकॉर्ड के मामले में इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी रहा है। अब तक इस मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल 17 टेस्ट मैचों में से भारत ने सिर्फ दो मैच जीते हैं जबकि इंग्लैंड को 11 मैचों में जीत मिली है, जबकि बाकी के 4 मैच ड्रॉ रहे हैं।

- अश्विन ने पहले टेस्ट में 7 विकेट झटके थे, ऐसे में लॉर्ड्स की स्पिनरों के लिए मददगार मानी जा रही पिच पर उनके साथ रवींद्र जडेजा या कुलदीप यादव में किसी को उतारा जा सकता है।

- लंदन में पिछले कुछ दिनों से गर्म मौसम को देखते हुए भारतीय टीम इस मैच में दो स्पिनरों को उतार सकती है।

- इस मैच के लिए टॉस 3 बजे होगा, जबकि मैच 3.30 बजे शुरू होगा।

- भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेला जाएगा।




दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 

भारत:विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, करुण नायर, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, कीटोन जेनिंग्स, जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर, ओलिवर पोप, मोईन अली, आदिल राशिद, जेमी पोर्टर, सैम कर्रन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स।

 

 

Open in app