Ind vs Eng, 1st T20: बड़े लक्ष्य के सामने फेल हुई भारतीय बल्लेबाजी, इंग्लैंड महिला टीम ने 41 रनों से हराया

Ind vs Eng, 1st T20: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने गुवाहाटी के बारसापरा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम को 41 रनों से हरा दिया।

By सुमित राय | Published: March 04, 2019 1:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम को 41 रनों से हरा दिया।इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है।भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच दूसरा मैच 7 मार्च को खेला जाएगा।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने गुवाहाटी के बारसापरा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम को 41 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच दूसरा मैच 7 मार्च को इसी ग्राउंड पर खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाकर 160 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड ने इस मैच में 17वें ओवर में 11 रन और 18वें ओवर में 21 रन भारत को मुश्किल में डाल दिया था। 161 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 6  विकेट गंवाकर 119 रन ही बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 46 के स्कोर तक 5 विकेट गंवा दिए। भारतीय टीम की हालत ऐसी रही कि शुरुआत की चार बल्लेबाज दहाईं का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं। हर्लिन देयोल 8, स्मृति मंधाना 2, जेमिमा रोड्रिग्ज 2 और मिताली राज 7 रन बनाकर आउट हो गईं।

भारतीय टीम ने वेदा कृष्णमूर्ति के रूप में पांचवां विकेट गंवाया, जो 15 रन बनाकर आउट हुईं। 76 के स्कोर पर अरुंणधती रेड्डी (18) के रूप में भारतीय टीम को छठा झटका लगा। इसके बाद दीप्ति शर्मा और शिखा पाण्डेय ने 85 रनों की साझेदारी की, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं।

दीप्ति शर्मा 23 गेंदों में एक चौके की मदद से नाबाद 22 और शिखा पाण्डेय 21 गेंदों में 4 चौके की मदद से नाबाद 23 रन बनाकर लौटीं। इंग्लैंड की ओर से लिनसे स्मिथ और कैथरीन ब्रंट ने दो-दो विकेट लिए, वहीं अन्या श्रूब्सोले और केट क्रॉस को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उतरी इंग्लैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 160 रन बनाए थे। इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज टैमी बेयुमोंट और डेनियल व्याट ने शानदार शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 89 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम के लिए मुश्किल में ला दिया। शिखा पाण्डेय ने 12वें ओवर में डेनियल व्याट को आउट कर भारतीय टीम को पहली सफलता दिलाई। डेनियल 34 गेंदों में 5 चौके की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुईं।

इसके बाद राधा यादव ने नताली स्काइवर को ज्यादा देर क्रीज पर टिकने नहीं दिया और 14वें ओवर की पहली गेंद पर आउट कर दिया। नताली सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। हालांकि टैमी बेयुमोंट क्रीज पर टिकी रहीं और हीथर नाइट के साथ मिलकर चौथे विकेट लिए 59 रनों की साझेदारी की। दीप्ति शर्मा ने 19वें ओवर में हीथर नाइट को और 20वें ओवर में राधा यादव ने टैमी बेयुमोंट को आउट किया।

टैमी बेयुमोंट ने 57 गेंदों में 9 चौके की मदद से 57 रन जोड़े तो कप्तान हीथर नाइट ने 20 गेंदों में 7 चौके की मदद से 40 रनों की धमाकेदार पारी खेली। अंत में कैथरीन ब्रंट 4 और लॉरेन विनफील्ड दो रन बनाकर नाबाद लौटीं। भारत की ओर से राधा यादव को दो विकेट मिला, वहीं शिखा पाण्डेय और दीप्ति शर्मा को एक-एक सफलता मिली।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडस्मृति मंधानामिताली राज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या