IND vs BAN: फैंस के लिए खुशखबरी, भारत दौरे पर आएगी बांग्लादेश की टीम

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए अगले महीने भारत का दौरा करना है। टी20 सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से होगी और पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 23, 2019 04:12 PM2019-10-23T16:12:55+5:302019-10-23T16:12:55+5:30

IND vs BAN: Bangladesh PM Sheikh Hasina Has 'Given Her Consent' For Upcoming India Tour: Sourav Ganguly | IND vs BAN: फैंस के लिए खुशखबरी, भारत दौरे पर आएगी बांग्लादेश की टीम

IND vs BAN: फैंस के लिए खुशखबरी, भारत दौरे पर आएगी बांग्लादेश की टीम

googleNewsNext

नव नियुक्त बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को आशा व्यक्त की कि बांग्लादेश का भारत दौरा योजना के अनुरूप ही चलेगा क्योंकि उनकी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उन्हें सहमति दी है। राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों ने सोमवार को तब तक किसी भी क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था, जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती जिसमें वेतन में इजाफा शामिल है। इससे आगामी दौरे पर संदेह के बादल छा गये थे। हालांकि गांगुली ने कहा कि बांग्लादेश तीन नवंबर से शुरू होने वाले दौरे में हिस्सा लेगा।

गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद का भार संभालते हुए पत्रकारों से कहा, ‘‘यह उनकी अंदरूनी मसला है। लेकिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने कहा कि वह कोलकाता में टेस्ट के लिये आयेंगी। अगर उन्होंने अपनी सहमति दे दी है तो मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रीय टीम ऐसा नहीं करेगी।’’

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिए अगले महीने भारत का दौरा करना है। टी20 सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से होगी और पहला मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद अगले दो मैच 7 नवंबर को राजकोट में और 10 नवंबर को नागपर में खेले जाएंगे। इसके बाद टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी और पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।

50 रुपये में बिक रहे टिकट: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हाल ही रांची के जेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट में खेले गए टेस्ट मैच में दर्शकों की कमी के बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले आगामी टेस्ट मैच के लिए टिकटों के दाम में कटौती कर दी है।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) ने यह फैसला दर्शकों को लुभाने और स्टेडियम तक लाने के इरादे से किया है। 22 नवंबर से शुरू होने वाले सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के लिए टिकटों के दाम 100, 150 और 200 रुपये से घटाकर 50, 100 और 150 रुपये कर दिए गए हैं।

Open in app