Ind vs Ban: थर्ड अंपायर ने गलती से आउट खिलाड़ी को दे दिया नॉट आउट और फिर...

भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरे टी20 मैच में थर्ड अंपायर ने आउट खिलाड़ी को नॉट आउट दे दिया और फिर...

By सुमित राय | Published: November 08, 2019 3:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देचहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने सौम्य सरकार को स्टंप आउट किया था।थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद सौम्य को नॉट आउट दे दिया था।हालांकि अंपायर ने अपनी गलती सुधार ली और फैसला बदल दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम ने राजकोट में खेले गए दूसरे टी20 में बांग्लादेश को हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। हालांकि मैच के दौरान एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जब थर्ड अंपायर से भी गलती हो गई और उन्होंने आउट खिलाड़ी को नॉट आउट दे दिया। हालांकि जल्दी ही उन्होंने अपनी गलती सुधार ली और फैसला बदल दिया।

दरअसल, मैच के 13वें ओवर में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे और आखिरी गेंद पर स्ट्राइक पर सौम्य सरकार थे। सौम्य ने स्टेप आउट कर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वह चूक गए और ऋषफ पंत ने स्टंप आउट कर दिया। इसके बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर को फैसला देने के लिए रेफर कर दिया।

थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने चेक किया कि कहीं ऋषभ पंत ने फिर से स्टंप में गलती तो नहीं की है, जो वह पहले कर चुके थे। रिप्ले देखने के बाद अंपायर ने कहा कि वह अपने फैसले के लिए तैयार है और कैमरामैन ने बड़ी स्क्रीन को दिखाया, जहां सौम्य सरकार को नॉट आउट दिए गए, जबकि वह आउट थे। हालांकि, अनिल चौधरी ने कुछ सेकेंड में ही अपनी गलती सुधार ली और सौम्य को पवेलियन लौटना पड़ा।

हालांकि यह कंफ्यूजन ऋषभ पंत की पहली गलती के कारण हुआ था। दरअसल, छठे ओवर में भी चहल की गेंद पर पंत ने लिटन दास को स्टंप आउट किया था, लेकिन वहां उन्होंने गलती कर दी थी और गेंद को स्टंप के पहले ही पकड़ कर गिल्लियां उड़ा दी थी। इसके बाद थर्ड अंपायर ने इसे नो बॉल दिया था।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशऋषभ पंतयुजवेंद्र चहलसौम्य सरकारभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या