Ind vs Ban, 1st Test: भारत ने टीम में किया एक बड़ा बदलाव, बांग्लादेश ने उतारे ये 11 खिलाड़ी

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: November 14, 2019 9:26 AM

Open in App
ठळक मुद्देबांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है।विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करेगी।इस मैच के लिए भारतीय टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने भारत के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करेगी। भारतीय कप्तान ने टॉस के समय बताया कि वह टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चाहते थे।

इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट में खेलने उतरी टीम से एक बड़ा बदलाव किया है और टीम में तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। शाहबाज नदीम बांग्लादेश के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं है और उनकी जगह ईशांत को मौका मिला है।

भारतीय टीम ने इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश को 2-1 से मात दी थी। बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले पहले टी20 में जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त हासिल की थी, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने वापसी की और अगले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

बांग्लादेश : मोमिनुल हक (कप्तान) , इमरूल कायेस, शादमान इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, लिटन दास (विकेटकीपर), मेहिदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, अबु जायेद और इबादत हुसैन।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशविराट कोहलीइशांत शर्माभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीममोमिनुल हकशाहबाज नदीमरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या