Ind vs Ban: भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट में कैसी होगी पिच, मैच से पहले क्यूरेटर ने किया खुलासा

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: November 12, 2019 1:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की।भारत-बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।इंदौर की पिच कैसी होगी, इस बात का खुलासा खुद पिच क्यूरेटर ने किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की। टी20 सीरीज के बाद अब फैंस की नजरें 14 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज पर है, इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से पहले यह चर्चा शुरू हो गई है कि इंदौर की पिच कैसी होगी, इस बात का खुलासा पिच क्यूरेटर ने किया है।

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच से पहले मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के चीफ क्यूरेटर समंदर सिंह चौहान ने बताया है कि होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद करेगी और पांचों दिन यह अच्छा खेलेगी।

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए समंदर सिंह चौहान ने बताया,  'यह अच्छी विकेट है और यह बल्लेबाजों के साथ बल्लेबाजों को भी मदद करेगी। टेस्ट क्रिकेट के अनुसार पिच सभी पांच दिनों के लिए अच्छी रहेगी।'

उन्होंने कहा, 'इंदौर में पिछले कुछ दिनों से बादल छाए हुए हैं, इस कारण पिच को ढककर रखा गया है, ताकि पिच को नुकसान ना हो। ऐसे मौसम में परेशानी हो रही, लेकिन हमने इसके लिए पूरी तैयारी की है।

पिच को लेकर भारतीय प्रबंधन की ओर से किसी तरह के निर्देश के बारे में पूछे जाने पर समंदर सिंह ने कहा, 'भारतीय टीम की तरफ से पिच को लेकर किसी तरह के निर्देश नहीं मिले हैं। हम 35-40 साल से काम कर रहे हैं, हम जाने हैं कि भारतीय टीम की ताकत क्या होगी और पिच उसी के अनुसार तैयार किया गया है।'

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशहोल्कर स्टेडियमटेस्ट क्रिकेटआईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या