IND vs AUS Test series 2024: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज, पर्थ, एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे, जानें शेयडूल

IND vs AUS Test series 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत इस साल नवंबर में हो सकती है। यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा, जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 19, 2024 3:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देएडिलेड में खेले जाने वाला दूसरा मैच दिन रात्रि का होगा।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अगले सत्र का कार्यक्रम जारी नहीं किया।इस महीने के आखिर तक अंतिम घोषणा कर सकता है।

IND vs AUS Test series 2024: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के आखिर में होने वाली पांच टेस्ट मैचों की बहुप्रतीक्षित सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला जाएगा। ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार इस सीरीज के बाकी मैच एडिलेड, ब्रिस्बेन, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है,‘‘एडिलेड दूसरे टेस्ट मैच जबकि ब्रिस्बेन तीसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच हर बार की तरह मेलबर्न में होगा, जबकि नए साल पर दोनों टीम सिडनी में अंतिम मैच खेलेंगे।’’ एडिलेड में खेले जाने वाला दूसरा मैच दिन रात्रि का होगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अगले सत्र का कार्यक्रम जारी नहीं किया है, लेकिन वह इस महीने के आखिर तक अंतिम घोषणा कर सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत इस साल नवंबर में हो सकती है। यह 1991-92 के बाद पहला अवसर होगा, जबकि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी।

इससे पहले 1991-92 में भारतीय टीम को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब पर्थ में दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन से जीता था। इन दोनों देश के बीच 2020-21 में खेली गई सीरीज से पहले पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने पर्थ को एक भी मैच की मेजबानी नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की थी। 

टॅग्स :टीम इंडियाऑस्ट्रेलियाआईसीसीबीसीसीआईऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या