IND vs AUS: दूसरे वनडे में बुरी तरह हारी टीम इंडिया, मिचेल मार्श ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

भारतीय टीम इस मैच से पहले सीरीज में 1-0 से आगे थी लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज बराबर कर ली है। मार्श ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। तीसरा मैच चेन्नई में खेला जाएगा। अब सीरीज का फैसला चेन्नई में ही होगा।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 19, 2023 05:33 PM2023-03-19T17:33:36+5:302023-03-19T17:35:01+5:30

IND vs AUS: Team India lost badly in the second ODI, Mitchell Marsh hit a stormy half-century | IND vs AUS: दूसरे वनडे में बुरी तरह हारी टीम इंडिया, मिचेल मार्श ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

मिचेल मार्श ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

googleNewsNext
Highlightsअब ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज बराबर कर ली हैतीसरा मैच चेन्नई में खेला जाएगासीरीज का फैसला चेन्नई में ही होगा

नई दिल्ली:  मिचेल मार्श के तूफानी अर्धशतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में भारत के करारी शिकस्त दी है। मार्श ने 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 118 रन के लक्ष्य को कंगारू टीम ने बिना कोई विकेट खोए केवल 11वें ओवरों में हासिल कर लिया। मिचेल मार्श 66 और ट्रेविस हेड 51 रन बनाकर नाबाद रहे। 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस मैच में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और 50 रन से पहले ही टीम ने 5 विकेट गंवा दिए। मिचेल स्टार्क ने भारतीय टीम को जो शुरूआती झटके दिए उससे उबरने ही नहीं दिया। स्टार्क ने 5 विकेट झटके।

भारत ने शुरुआती पांच ओवर के अंदर तीन विकेट गंवा दिए। पारी की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल आउट हो गए। उन्हें मिचेल स्टार्क ने लाबुशेन के हाथों कैच कराया। शुभमन खाता भी नहीं खोल सके। रोहित 15 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बना सके। इसके बाद अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को एल्बीडब्ल्यू आउट हुए। सूर्या ठीक उसी प्रकार आउट हुए, जैसे वह पिछले मैच में आउट हुए थे। सूर्या लगातार दूसरे वनडे में खाता नहीं खोल सके। 

राहुल 12 गेंदों में नौ रन बना सके। स्टार्क ने राहुल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। 10वें ओवर में 49 के स्कोर पर एबॉट ने हार्दिक पांड्या को स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। हार्दिक एक रन बना सके। अंत में भारतीय टीम केवल 117 रन बना सकी और ऑस्ट्रेलिया को 118 रन का लक्ष्य दिया। घरेलू मैदान पर टीम इंडिया का यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम स्कोर है। भारत के लिए थोड़ा बहुत संघर्ष केवल विराट कोहली ने किया।

भारतीय टीम इस मैच से पहले सीरीज में 1-0 से आगे थी लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज बराबर कर ली है। आस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत की एक भी साझेदारी नहीं पनपने दी। तीसरा मैच चेन्नई में खेला जाएगा। अब सीरीज का फैसला चेन्नई में ही होगा। ये दूसरी बार है जब आस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ वनडे में 10 विकेट से विजयी रही हो।

Open in app