IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट को तैयार भारत, कोहली बोले- गाबा हो या पर्थ, हम इस चुनौती के लिए...

IND vs AUS: भारत ने पिछले साल नवंबर में ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात्रि का पहला टेस्ट खेला था और आसानी से जीत दर्ज की थी।

By भाषा | Published: January 13, 2020 04:09 PM2020-01-13T16:09:19+5:302020-01-13T16:09:19+5:30

IND vs AUS: Open to day-night Test vs Australia, be it at Gabba or Perth: Virat Kohli | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट को तैयार भारत, कोहली बोले- गाबा हो या पर्थ, हम इस चुनौती के लिए...

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट को तैयार भारत, कोहली बोले- गाबा हो या पर्थ, हम इस चुनौती के लिए...

googleNewsNext

कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को यहां कहा कि भारतीय टीम इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में दिन-रात्रि टेस्ट क्रिकेट खेलने को तैयार है। इससे पहले आस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कोहली पर कटाक्ष करते हुए आस्ट्रेलिया दौरे पर दिन-रात्रि टेस्ट खेलने की चुनौती दी थी लेकिन भारतीय कप्तान ने उन्हें अपने अंदाज में ही जवाब दिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला की पूर्व संध्या पर जब कोहली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘गाबा हो या पर्थ, हम इस चुनौती के लिए तैयार हैं। हमारे लिये यह मायने नहीं रखता। किसी भी टेस्ट श्रृंखला के लिए यह काफी रोचक है और हम दिन रात्रि टेस्ट खेलने को तैयार हैं।’’

भारत ने पिछले साल नवंबर में ईडन गार्डन में बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात्रि का पहला टेस्ट खेला था और आसानी से जीत दर्ज की थी। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘हमने यहां दिन-रात्रि टेस्ट खेला, हम उसके नतीजे से संतुष्ट हैं। हमारे पास किसी भी टीम से, कही भी, किसी भी परिस्थिति या प्रारूप में खेलने की क्षमता है। अब वह चाहे सफेद गेंद हो या लाल गेंद और गुलाबी।’’ पिछले साल जब पेन से इस बारे में पूछा गया था तब उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा था कि आस्ट्रेलियाई टीम को शायद कोहली से पूछना चाहिए कि वह दिन रात्रि टेस्ट खेलना चहते है या नहीं।

Open in app