Video: धोनी की चालाकी के आगे नहीं चला मैक्सवेल का दिमाग, जाना पड़ा पवेलियन

42वें ओवर की आखिरी गेंद पर शॉन मार्श ने एक रन लेना चाहा तब एमएस धोनी ने फुर्ती और चालाकी से रवींद्र जडेजा के थ्रो पर मैक्सवेल को रन आउट कर दिया।

By सुमित राय | Published: March 08, 2019 6:39 PM

Open in App

भारत के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 313 रनों का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की इस बड़ी पारी में उस्मान ख्वाजा (104) और एरॉन फिंच (93) का बड़ा योगदान था, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने भी 47 रनों की शानदार पारी खेली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को फिंच और ख्वाजा ने शानदार शुरुआत दिलाई। खराब फॉर्म में चल रहे कप्तान एरॉन फिंच (93) ने उस्मान ख्वाजा (104) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 193 रन जोड़े। 31वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्पिनर कुलदीप यादव ने उन्हें पगबाधा आउट कर शतक से रोक दिया। फिंच ने 99 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्के की मदद से 93 रन बनाए।

फिंच के आउट होने के बाद जब मैक्सवेल आए तो उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए तेजी से रन बनाना शुरु कर दिए। मैक्सवेल 31 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 47 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर शॉन मार्श ने एक रन लेना चाहा तब एमएस धोनी ने फुर्ती और चालाकी से रवींद्र जडेजा के थ्रो पर मैक्सवेल को रन आउट कर दिया।

जडेजा कवर पर फील्डिंग कर रहे थे और मार्श ने उनके बगल से तेज तर्रार शॉट मारा, लेकिन गेंद जडेजा के हाथ पर लगकर थोड़ी दूर चली गई। ऐसे में मार्श ने एक रन चुराने की सोची तब जडेजा ने फुर्ती दिखाते हुए गेंद सीधा धोनी के पास फेंकी और धोनी गेंद पर सिर्फ हाथ लगाया और गेंद सीधा विकेट पर जा लगी और इस तरह मैक्सवेल रन आउट हो गए।

भारतीय टीम सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे चल रही है। भारत ने हैदराबाद में खेले पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी। इसके बाद नागपुर में खेले गे दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में 8 रन से हराया था।

टॅग्स :एमएस धोनीरवींंद्र जडेजाग्लेन मैक्सेवलभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या