IND vs AUS: टेस्ट सीरीज नहीं खेल सकेंगे रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को बड़ा झटका!

रोहित शर्मा (बाएं हैमस्ट्रिंग) और इशांत शर्मा (साइड स्ट्रेन) दोनों मांसपेशियों में खिंचाव के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन पर हैं...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 24, 2020 10:54 AM2020-11-24T10:54:28+5:302020-11-24T11:09:24+5:30

IND vs AUS: Ishant Sharma and Rohit Sharma Could Miss Australia Test Series: Report | IND vs AUS: टेस्ट सीरीज नहीं खेल सकेंगे रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को बड़ा झटका!

रोहित शर्मा भारत के लिए 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलियाा के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज।फिटनेस हासिल कर रहे रोहित-इशांत।दोनों खिलाड़ियों की टेस्ट सीरीज में वापसी मुश्किल।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आ रही है। फिलहाल रोहित शर्मा और इशांत शर्मा नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों तय समय तक फिट नहीं हो सकेंगे।

इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर एनसीए में विशेषज्ञों की बैठक हुई, जिसमें पता चला कि फिटनेस रिपोर्ट इतनी अच्छी नहीं आई है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई को इसकी जानकारी दे दी गई है और जल्द आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

रोहित शर्मा ने बढ़ाई टीम इंडिया की चिंता

रोहित शर्मा की फिटनेस काफी अहम मुद्दा बन चुका है क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे। वह अपने बच्चे के जन्म के लिए वाइफ अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए लौट आएंगे। इशांत और रोहित अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे, तो टीम से जुड़ने से पहले उन्हें 14 दिन के पृथकवास में रहना होगा।

किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी भूमिका का लुत्फ उठाया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट शृंखला में वह टीम प्रबंधन की मांग के अनुसार बल्लेबाजी क्रम में अपने स्थान को लेकर लचीला होने के लिए तैयार हैं। 

रोहित ने हाल ही में कहा था, ‘‘मैं आपको वही चीज कहूंगा जो मैंने सभी को कहा है। जहां भी टीम चाहती है, मैं वहां बल्लेबाजी करने को तैयार हूं लेकिन मैं नहीं जानता कि वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं।’’

रोहित-इशांत को अगले तीन-चार दिन में ऑस्ट्रेलिया निकलना होगा: शास्त्री

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री, रोहित शर्मा और ईशांत शर्मा की आगामी टेस्ट श्रृंखला में भाग लेने पर आशंका व्यक्त कर चुके हैं। उनके मुताबिक इसके लिए दोनों खिलाड़ियों को जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना होगा। 

शास्त्री ने एबीसी स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘यह पहले ही तय हो गया था कि चोट के कारण रोहित सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। वे यह देखना चाह रहे थे कि उन्हें कितने विश्राम की जरूरत है क्योंकि आप ज्यादा लंबे समय तक विश्राम भी नहीं कर सकते हैं।’’ 

Open in app