IND vs AUS: भारत की पारी 117 पर सिमटी, मिचेल स्टार्क ने झटके 5 विकेट, घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम स्कोर

भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज बराबर करने का बेहतरीन मौका है। आस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत की एक भी साझेदारी नहीं पनपने दी।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 19, 2023 04:09 PM2023-03-19T16:09:40+5:302023-03-19T16:11:08+5:30

IND vs AUS: India's innings was reduced to 117, Mitchell Starc took 5 wickets | IND vs AUS: भारत की पारी 117 पर सिमटी, मिचेल स्टार्क ने झटके 5 विकेट, घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम स्कोर

मिचेल स्टार्क ने झटके 5 विकेट

googleNewsNext
Highlightsभारत की पारी 117 पर सिमटी मिचेल स्टार्क ने झटके 5 विकेटऑस्ट्रेलिया को 118 रन का लक्ष्य दिया

विशाखापत्तनम: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने कंगारूओं को 5 विकेट से मात दी। अब दोनों टीमों के बीज सीरीज का दूसरा वनडे 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। विशाखापट्टनम में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। इस मैच में भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और 50 रन से पहले ही टीम ने 5 विकेट गंवा दिए। मिचेल स्टार्क ने भारतीय टीम को जो शुरूआती झटके दिए उससे उबरने ही नहीं दिया। स्टार्क ने 5 विकेट झटके।

भारत ने शुरुआती पांच ओवर के अंदर तीन विकेट गंवा दिए। पारी की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल आउट हो गए। उन्हें मिचेल स्टार्क ने लाबुशेन के हाथों कैच कराया। शुभमन खाता भी नहीं खोल सके। रोहित 15 गेंदों में दो चौके की मदद से 13 रन बना सके। इसके बाद अगली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को एल्बीडब्ल्यू आउट हुए। सूर्या ठीक उसी प्रकार आउट हुए, जैसे वह पिछले मैच में आउट हुए थे। सूर्या लगातार दूसरे वनडे में खाता नहीं खोल सके। 

राहुल 12 गेंदों में नौ रन बना सके। स्टार्क ने राहुल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। 10वें ओवर में 49 के स्कोर पर एबॉट ने हार्दिक पांड्या को स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराया। हार्दिक एक रन बना सके। अंत में भारतीय टीम केवल 117 रन बना सकी और ऑस्ट्रेलिया को 118 रन का लक्ष्य दिया। घरेलू मैदान पर टीम इंडिया का यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे कम स्कोर है। भारत के लिए थोड़ा बहुत संघर्ष केवल विराट कोहली ने किया।

भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज बराबर करने का बेहतरीन मौका है। आस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत की एक भी साझेदारी नहीं पनपने दी।

Open in app