IND vs AUS Final 2023: विश्व कप फाइनल में कमिंस ने जिस तरह की गेंदबाजी की, वैसी गेंदबाजी करते हुए कभी किसी को नहीं देखा, लाबुशेन ने कहा- सही समय पर सही गेंद फेंकी

IND vs AUS Final 2023: हमारी योजना 30 ओवर में उनके पांच विकेट झटकने की थी और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ऐसा ही किया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 24, 2023 03:58 PM2023-11-24T15:58:51+5:302023-11-24T15:59:40+5:30

IND vs AUS Final 2023 Marnus Labuschagne said bowled right ball right time Never seen anyone bowling the way Pat Cummins bowled World Cup final | IND vs AUS Final 2023: विश्व कप फाइनल में कमिंस ने जिस तरह की गेंदबाजी की, वैसी गेंदबाजी करते हुए कभी किसी को नहीं देखा, लाबुशेन ने कहा- सही समय पर सही गेंद फेंकी

file photo

googleNewsNext
Highlightsमैंने कभी भी ऐसे गेंदबाजी करते हुए किसी को नहीं देखा जैसे कमिंस ने की।टीम विश्लेषक ने योजना बनाकर भारत को दबाव में ला दिया।गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें पैट ने अगुआई की।

IND vs AUS Final 2023: आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने कहा कि भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल के दौरान पैट कमिंस ने जिस तरह की गेंदबाजी की, वैसी गेंदबाजी करते हुए उन्होंने कभी किसी को नहीं देखा। आस्ट्रेलिया ने फाइनल में छह विकेट की जीत से रिकॉर्ड छठा खिताब अपने नाम किया था।

कमिंस ने 10 ओवर में दो विकेट झटके जिसमें उनका इकोनोमी रेट सर्वश्रेष्ठ रहा। उन्होंने विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के विकेट लिये जिससे भारतीय टीम 240 रन पर सिमट गयी। लाबुशेन ने ‘सेन रेडियो’ से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि गेंद से वो दिन निश्चित रूप से पैट का सर्वश्रेष्ठ दिन रहा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी भी ऐसे गेंदबाजी करते हुए किसी को नहीं देखा जैसे कमिंस ने की।

उन्होंने सही समय पर सही गेंद फेंकी। मैंने ऐसा मध्य ओवर के गेंदबाज से कभी नहीं देखा, विशेषकर एक तेज गेंदबाज से। इसलिये काफी श्रेय उन्हें जाता है। ’’ लाबुशेन ने फाइनल में नाबाद अर्धशतक बनाया था। उन्होंने कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड की रणनीति बनाने की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि टीम विश्लेषक ने योजना बनाकर भारत को दबाव में ला दिया।

लाबुशेन ने कहा, ‘‘रणनीतिक रूप से एंड्रयू मैकडोनाल्ड और हमारे विश्लेषक ने सबसे पहले टॉस का फैसला सही किया और इसके बाद विभिन्न परिस्थितियों में अच्छा करते हुए हमने भारतीय खिलाड़ियों के जल्दी विकेट झटके और फिर उनके गेंदबाजों पर दबाव बना दिया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी योजना 30 ओवर में उनके पांच विकेट झटकने की थी और आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ऐसा ही किया।

गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें पैट ने अगुआई की। ’’ लाबुशेन ने यह भी कहा कि कोच का खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा था जिससे ड्रेसिंग रूम में अच्छा माहौल बन गया था। उन्होंने कहा, ‘‘उनका कोचिंग रिकॉर्ड खुद ही दिखता है। उन्होंने कभी भी हम पर संदेह नहीं किया, मुझे लगता है कि इससे अच्छा माहौल बना। वह और पैट साथ में अच्छा काम करते हैं। ’’

Open in app