Ind vs Aus: भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की टीम, बाहर हुए ये तीन स्टार खिलाड़ी

Ind vs Aus: भारत के खिलाफ इस महीने होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषणा कर दी है।

By सुमित राय | Published: February 07, 2019 1:11 PM

Open in App

भारत के खिलाफ इस महीने होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषणा कर दी है। 16 सदस्यीय टीम में तेज गेंजबाज मिशेल स्टार्क को चोट के कारण टीम से बाहर रखा गया है। वहीं मिशेल मार्श को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। टीम की कमान एरॉन फिंच के हाथों में होगी।

मिशेल स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी, जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है। कमर की चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी टीम में नहीं है। भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने वाले पीटर सिडल को भी नहीं चुना गया है।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, 'स्कैन के बाद पता चला है कि स्टार्क की चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेंगे। वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में खेल सकते हैं।'

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच विशाखापट्टनम 24 फरवरी को और दूसरा बेंगलुरु में 27 फरवरी को खेला जाएगा। वहीं पहला वनडे मैच हैदराबाद में दो मार्च, दूसरा वनडे नागपुर में 5 मार्च, तीसरा वनडे रांची में 8 मार्च, चौथा वनडे मोहाली में 10 मार्च और पांचवां वनडे मैच दिल्ली में 13 मार्च को खेला जाएगा।

हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से हराया था। जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंडस्कॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शार्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टोन टर्न और एडम जाम्पा।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियामिशेल स्टार्कएरॉन फिंच

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या