IND vs AUS: इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने ऑन एयर किया मयंक अग्रवाल का 'अपमान', भड़के भारतीय फैंस ने दिया जोरदार जवाब

Mayank Agarwal: ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर केरी ओ कीफ ने मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन भारत के लिए डेब्यू कर रहे मयंक अग्रवाल के लिए किया अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 26, 2018 11:48 AM2018-12-26T11:48:13+5:302018-12-26T12:31:11+5:30

Ind vs AUS: Australian commentator insults Mayank Agarwal, on air, Indian fans troll him on twitter | IND vs AUS: इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने ऑन एयर किया मयंक अग्रवाल का 'अपमान', भड़के भारतीय फैंस ने दिया जोरदार जवाब

मयंक अग्रवाल ने मेलबर्न टेस्ट में डेब्यू करते हुए जड़ी हाफ सेंचुरी

googleNewsNext

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से मेलबर्न में शुरू हुए तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के बारे में अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल करने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर केरी ओ कीफी सोशल मीडिया में भारतीय फैंस के निशाने पर आ गए हैं। 

भारतीय फैंस के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और अब कमेंटेटर केरी ओ कीफी (Kerry O'Keefe) ने फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करते हुए ऑन एयर भारत के लिए अपना डेब्यू करते हुए ओपनिंग के लिए उतरे मंयक अग्रवार के बारे में अपमानजनक शब्द कहे। 

ओ कीफी ने कमेंट्री करते हुए मैच के पहले दिन ओपनिंग करने उतरे मयंक अग्रवाल के बारे में चर्चा करते हुए ऑन एयर भारतीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट के स्तर पर सवाल उठाते हुए उसके बारे में अपमानजनक टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर फैंस के मुताबिक, ओकीफी ने कहा कि मयंक अग्रवाल ने रणजी ट्रॉफी में अपने 300 रन 'कुछ कैंटीन स्टाफ और वेटर्स' के खिलाफ बनाए होंगे। 
    
27 वर्षीय मयंक अग्रवाल का प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड शानदार रहा है। मयंक ने 2013 में झारखंड के लिए खिलाफ खेलते हुए कर्नाटक के लिए अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 46 प्रथम श्रेणी मैच और 76 लिस्ट-ए मैच खेले हैं। मयंक ने 46 प्रथम श्रेणी मैचों में 8 शतकों की मदद से 49.98 के औसत से 3599 रन बनाए हैं। उन्होंने 75 लिस्ट-ए मैचों में 12 शतकों की मदद से और 48.71 के औसत से 3605 रन बनाए हैं। 

मयंक ने 2017 में रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के लिए खेलते हुए महाराष्ट्र के खिलाफ 304 रन की पारी खेलते हुए अपना पहला प्रथम श्रेणी तिहरा शतक लगाया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कमेंटेटर ओ कीफी को मयंक का ये रिकॉर्ड कतई प्रभावशाली नहीं लगा और उन्होंने न सिर्फ मंयक बल्कि रणजी ट्रॉफी के स्तर को भी दोयम दर्जे का बताते हुए कह दिया कि मयंक ने अपना तिहरा शतक किसी वेटर्स के खिलाफ बनाया होगा।

अपने इस कमेंट के बाद ओ कीफी ने सिर्फ भारतीय बल्कि ऑस्ट्रेलियाई फैंस के निशाने पर भी आ गए और सोशल मीडिया में उन्हें जमकर लताड़ लगाई। कमेंट्री से पहले ओकीफी ऑस्ट्रेलिया के जाने-माने स्पिनर रहे हैं। उन्होंने 1971 से 1979 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 24 टेस्ट में 53 विकेट और 2 वनडे में 2 विकेट लिए।







लेकिन ओकीफ के इस बयान से अप्रभावित मयंक अग्रवाल ने अपनी डेब्यू टेस्ट पारी में ही मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन 76 रन की शानदार पारी खेली। 

इसके साथ ही मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बन गए और 71 पुराना रिकॉर्ड बराबर किया। इससे पहले भारत के लिए सिर्फ दत्तात्रेय गजानन (दत्तू) ने 1947-48 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर ये कारनामा किया था। 

यही नहीं मयंक ने अपने साथ पहली बार ओपनिंग करने उतरे हनुमा विहारी के साथ पहले विकेट के लिए 18.5 ओवर में 40 रन की साझेदारी करते हुए भारत को ठोस शुरुआत दिलाई। हालांकि हनुमा विहारी 8 रन ही बना सके लेकिन वह 66 गेंदों तक क्रीज पर डटे रहे। 

Open in app