Ind vs Aus: रोहित शर्मा को आउट करने के लिए ये है ऑस्ट्रेलिया का प्लान, तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

भारत को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया भी पूरी तैयारी में है और उसके गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने के लिए खास प्लान बना रहे हैं।

By सुमित राय | Published: November 20, 2018 8:35 AM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज रोहित शर्मा के बल्ले पर भी लगाम लगाने की तैयारी कर रहे हैं।ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज शॉर्ट पिच गेंदों से रोहित की परीक्षा लेने जैसी रणनीति अपना सकते हैं।ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पिछले दो दिनों से कड़े अभ्यास में जुटी है और दौरे की शुरुआत जीत के साथ करना चाहती है। हालांकि भारत को रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया भी पूरी तैयारी में है और उसके गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को आउट करने के लिए खास प्लान बना रहे हैं।

रोहित के खिलाफ ऐसी गेंदों का कर सकते हैं इस्तेमाल

विराट कोहली टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों के निशाने पर होंगे, लेकिन इस बीच तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल ने खुलासा किया है कि वे कोहली के साथ-साथ रोहित शर्मा के बल्ले पर भी लगाम लगाने की तैयारी कर रहे हैं। नाथन कूल्टर नाइल ने खुलासा करते हुए कहा कि रोहित को आउट करने के लिए वे सटीक इनस्विंगर से स्टंप के ठीक सामने एलबीडब्ल्यू या फिर शॉर्ट पिच गेंदों से उनकी परीक्षा लेने जैसी रणनीति अपना सकते हैं।

रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने किया क्लीन स्वीप

बता दें कि रोहित शर्मा हाल के समय में शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया था। रोहित की बल्लेबाजी की बात करें तो विंडीज के खिलाफ उन्होंने तीन मैचों में 121 रन बनाए थे। इसके 111 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी।

कूल्टर ने रोहित को बताया अविश्वसनीय खिलाड़ी

कूल्टर नाइल ने गाबा में कहा, ‘‘रोहित अविश्वसनीय खिलाड़ी है। उसका रिकॉर्ड इसका गवाह हैं उसका विश्व भर में शानदार रिकॉर्ड है इसलिए निश्चित तौर पर उस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हमें भी उसके खिलाफ नई गेंद से थोड़ी सफलता मिली है। मुझे याद है कि पिछली बार डोर्फ (जैसन बेहरनडोर्फ) ने उसे पगबाधा आउट किया था। हम फिर से ऐसा करने की कोशिश करेंगे।’’

शॉर्ट पिच गेंद से रोहित को कर सकते हैं परेशान

कूल्टर नाइल इसके अलावा रोहित को शॉर्ट पिच गेंदे करने को लेकर भी उत्साहित हैं। रोहित का ऑस्ट्रेलिया में प्रभावशाली रिकॉर्ड रहा है। पिछले आठ वर्षों में उन्होंने यहां 62.31 की औसत से 810 रन बनाए हैं। बाएं हाथ का तेज गेंदबाज जैसन ऑस्ट्रेलिया का तुरूप का इक्का हो सकता है। उन्होंने पिछले साल गुवाहाटी में खेले गये टी-20 में भारतीयों को परेशान करके 21 रन देकर चार विकेट लिए थे। उन्होंने भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जिनमें रोहित और कोहली भी शामिल थे। 

अपने मौकों का फायदा उठाएंगे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

कूल्टर नाइल ने कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि वह शुरू में गेंदबाजी करने का अच्छा विकल्प है। वह यहां गेंद को स्विंग कराएगा। आज की परिस्थितियां बहुत अच्छी हैं और उम्मीद है कि उस दिन (बुधवार) भी ऐसी ही परिस्थितियां होंगी। गेंद जल्दी स्विंग होगी। उम्मीद है कि हम अपने मौकों का फायदा उठाएंगे क्योंकि वह निश्चित तौर पर कुछ मौके बनाएगा।’’

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज कार्यक्रम

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गई भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच 23 नवंबर को मेलबर्न में और तीसरा मैच सिडनी में 25 नवंबर को खेला जाएगा।

टॅग्स :रोहित शर्माभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या