Ind vs Aus: एडम जम्पा ने विराट कोहली को दिया चकमा, तीन पारियों में दो बार भेजा पवेलियन

Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा ने भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वनडे में विराट कोहली को अपनी फिरकी में फंसा लिया।

By सुमित राय | Published: March 2, 2019 08:25 PM2019-03-02T20:25:10+5:302019-03-02T20:25:10+5:30

Ind vs Aus: Adam Zampa removes Virat Kohli 2nd time in last 3 innings | Ind vs Aus: एडम जम्पा ने विराट कोहली को दिया चकमा, तीन पारियों में दो बार भेजा पवेलियन

तीन पारियों में यह दूसरा मौका था जब जम्पा ने कोहली को पवेलियन भेजा।

googleNewsNext
Highlightsएडम जम्पा ने पहले वनडे में विराट कोहली को अपनी फिरकी में फंसा लिया।कोहली 45 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए।जम्पा ने विराट कोहली को एक लेंथ बॉल फेंकी और गेंद कोहली के पैड पर लगी।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज एडम जम्पा ने भारत के खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वनडे में विराट कोहली को अपनी फिरकी में फंसा लिया। पिछली तीन पारियों में यह दूसरा मौका था जब जम्पा ने कोहली को पवेलियन भेजा। इस मैच में कोहली 45 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए।

एडम जम्पा ने ये कमाल भारतीय पारी के 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर किया। जम्पा ने विराट कोहली को एक लेंथ बॉल फेंकी और गेंद कोहली के पैड पर लगी, जिसे अंपायर ने नॉट आउट दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने रिव्यू लिया, लेकिन रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद विकेट पर लग रही थी और अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।

इससे पहले एडम जम्पा ने विराट कोहली को दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में आउट किया था। उस मैच में जम्पा ने कोहली को नाथन कूल्टर नाइल के हाथों कैच कराया था और वो 17 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद दूसरे टी20 में कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 72 रनों की पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में 237 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब हुई और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खाता खोले बिना ही नाथन कूल्टर नाइल की गेंद पर आउट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 236 रन बनाए, उसके लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे अधिक 50, ग्लेन मैक्सवेल ने 40, माकर्स स्टोइनिस ने 37 और एलेक्स केरी ने 36 रन बनाए।

Open in app