IND vs AUS: अर्धशतक जड़ने के बावजूद भी हो रही है चेतेश्वर पुजारा की आलोचना, दिग्गज बोले- वह तो शॉट खेलने से ही डर रहा था

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि चेतेश्वर पुजारा शॉट खेलने में डरे हुए थे। ऐसा लग रहा था कि वह रन बनाने के बजाय क्रीज पर टिके रहने के लिए खेल रहे थे।

By अमित कुमार | Published: January 09, 2021 8:54 PM

Open in App
ठळक मुद्देपूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी पुजारा की बल्लेबाजी की आलोचना की। ऑस्ट्रेलिया में हो रहे इस सीरीज में पुजारा अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं।

भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट और इस फॉर्मेट के सबसे भरोसेमंद माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलेन बार्डर ने गुस्सा जाहिर किया है। बार्डर ने शनिवार को तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजी रणनीति की आलोचना की और कहा कि चेतेश्वर पुजारा शॉट खेलने में डरे हुए थे और ऐसा लग रहा था कि वह रन बनाने के बजाय क्रीज पर टिके रहने के लिये खेल रहे थे। 

बार्डर ने ‘फाक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘वह (पुजारा) शॉट खेलने के लिये बिलकुल डरा हुआ लग रहा है, क्या ऐसा नहीं है? वह रन जुटाने के बजाय अपना विकेट बचाये रखने के लिये खेल रहा है। उन्होंने कहा कि इस श्रृंखला में उसका ज्यादा प्रभाव नहीं रहा है, उसने अपने रन जुटाने में इतना लंबा समय लिया, ऐसा लग रहा है कि वह क्रीज पर स्थिर हो गया है और इसका भारतीय बल्लेबाजी पर असर पड़ा। वे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी पर हावी होते नहीं दिखे। 

बार्डर ने कहा कि श्रेय गेंदबाजी को दिया जाना चाहिए जो काफी अच्छी रही और आस्ट्रेलिया ने उन्हें कभी भी दबाव से बाहर नहीं निकलने दिया। आधी जंग तो यही है, गेंदबाजों को विकेट लेने में काफी मुश्किल हो रही थी लेकिन अगर स्कोरबोर्ड ही नहीं बढ़ रहा तो अंत में यह आपका इनाम ही है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी पुजारा की बल्लेबाजी की आलोचना की और कहा कि ‘उन्हें अपनी स्कोरिंग गति में थोड़ा तेज होना चाहिए था क्योंकि मुझे लगता है कि इससे उनके बल्लेबाजी जोड़ीदारों पर ज्यादा ही दबाव पड़ रहा था। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर टॉम मूडी का हालांकि मानना है कि पुजारा अपना नैसर्गिक खेल खेल रहे थे और स्कोरबोर्ड को चलायमान रखने की जिम्मेदारी कप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की थी। मूडी ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ से कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसमें पुजारा की कोई गलती है, अपने करियर में उसने आमतौर पर इसी तरह का क्रिकेट खेला है और टीम का उनसे अपनी नैसर्गिक शैली के उलट खेल की मांग करना अनुचित होगा। (भाषा इनपुट के साथ)

टॅग्स :चेतेश्वर पुजाराभारत Vs ऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या