Ind vs Aus, 1st Test: दो बार आउट दिए जाने के बाद भी क्रीज पर डटे रहे पुजारा, देखें वीडियो

Ind vs Aus, 1st Test: मैच के तीसरे दिन अंपायर ने चेतेश्वर पुजारा को दो बार आउट दिया, लेकिन इसके बावजूद वो क्रीज पर डटे रहे।

By सुमित राय | Published: December 9, 2018 06:44 AM2018-12-09T06:44:15+5:302018-12-09T06:44:15+5:30

Ind vs Aus, 1st Test: Cheteshwar Pujara survives wicket 2 times on review | Ind vs Aus, 1st Test: दो बार आउट दिए जाने के बाद भी क्रीज पर डटे रहे पुजारा, देखें वीडियो

चेतेश्वर पुजारा

googleNewsNext

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है और उसे 250 से ज्यादा रनों की बढ़त हो गई है। टीम इंडिया की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने शानदार अर्धशतक लगाया और उनका साथ दिया अजिंक्य रहाणे ने। मैच के तीसरे दिन अंपायर ने चेतेश्वर पुजारा को दो बार आउट दिया, लेकिन इसके बावजूद वो क्रीज पर डटे रहे।

दरअसल, शनिवार को मैच के दूसरे दिन फील्ड अंपायर नाइजल लॉन्ग ने एक नहीं, बल्कि दो-दो बार पुजारा को आउट दिया, लेकिन डीआरएस की मदद से पुजारा ने अपना विकेट बचा लिया।

भारत की बल्लेबाजी के दौरान 24वें ओवर की पांचवीं गेंद पर नाथन ल्योन ने चेतेश्वर पुजारा को विकेट के पीछे टिम पेन के हाथों कैच कराया और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। लेकिन, पुजारा ने DRS की मदद ली, जिसमें साफ हुआ कि पुजारा के बैट का किनारा नहीं लगा है और मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा।


इसके बाद 40वें ओवर की दूसरी गेंद पर नाथन ल्योन ने चेतेश्वर पुजारा को एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की और अंपायर लॉन्ग ने पुजारा को आउट दे दिया। पुजारा ने फिर DRS की मदद ली, जिसमें साफ हुआ कि गेंद स्टंप मिस कर रही था और मैदानी अंपायर को दूसरी बार अपना फैसला बदलना पड़ा।


पुजारा ही नहीं अजिंक्य रहाणे ने भी मैच के चौथे दिन डीआरए की मदद से अपना विकेट बचाया। 74वें ओवर की पहली गेंद पर नाथन ल्योन ने अजिंक्य रहाणे को एलबीडब्ल्यू के लिए जोरदार अपील की और अंपायर ने आउट दे दिया। इसके बाद रहाणे ने डीआरएस की मदद ली और रिप्ले में साफ दिखा कि गेंद विकेट को मिस कर रही थी।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने तीन विकेट गंवाकर 151 रन बना लिए थे। पहली पारी में भारतीय टीम को मिले 15 रनों की बढ़त के बाद अब वह 161 से आगे हो गई है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 40 रन और अजिंक्य रहाणे 1 रन बनाकर खेल रहे थे। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में 235 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 72 रनों की पारी खेली। वहीं भारत ने अपनी पहली पारी में 250 रन बनाए थे।

Open in app