पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इमरान खान पर लगाया बड़ा आरोप, जावेद मियांदाद को टीम से निकालने के लिए रची थी साजिश

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने एक इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 15, 2020 8:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देपूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने लगाया इमरान खान पर आरोप।जावेद मियांदाद को टीम से निकालने के लिए इमरान खान ने रची थी साजिश।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया है। अली ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और टीम के पूर्व कप्तान को लेकर कहा कि उन्होंने जावेद मियांदाद को टीम से बाहर निकालने की साजिश रची थी।

बासित अली ने टाइम्सऑफइंडिया को दिए इंटरव्यू में बताया, "1993 में जावेद मियांदाद को टीम से बाहर करने के लिए साजिश रची गई थ। मेरी उनसे तुलना की जा रही थी, जबकि ईमानदारी से कहूं तो मैं मियांदाद का एक फीसदी भी नहीं था।"

बासित अली ने आगे कहा, "मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करता था और जब वो टीम से बाहर हुए तो मुझे नंबर 6 पर कर दिया गया। 4 नंबर पर मेरा औसत 55 का था, जबकि छठे नंबर पर ये खराब हो गया। उस वक्त वसीम अकरम कप्तान थे, लेकिन मियांदाद को बाहर करने का जिम्मेदार और कोई नहीं, बल्कि इमरान खान ही थे। उन्हीं के इशारे पर सब होता था।" बासित अली ने कहा कि वह मुल्क की वजह से शांत रहे हैं।"

अपने करियर में जावेद मियांदाद ने 124 टेस्ट और 233 वनडे मैच खेले। एकदिवसीय मुकाबलों में मियांदाद ने 8, जबकि टेस्ट में 23 सेंचुरी ठोकी। वहीं टेस्ट में 8832 और वनडे में 7381 रन बनाए। उन्होंने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच 9 मार्च 1996  को भारत के खिलाफ खेला था। वनडे में मियांदाद का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 119, जबकि टेस्ट में नाबाद 280 रहा है।

टॅग्स :इमरान खानजावेद मियांदादपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डआईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमवसीम अकरम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या