Ind vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड पर बारिश का खतरा, जानें मैच रद्द हुआ तो किस टीम को होगा ज्यादा नुकसान

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाना है।

By सुमित राय | Published: June 13, 2019 5:53 PM

Open in App
ठळक मुद्देबारिश के कारण भारत-न्यूजीलैंड मैच पर खतरा मंडराने लगा है।तीन घंटे की देरी के बाद भी अब तक टॉस नहीं हो पाया है।अगर मैच रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटने होंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जाना है, लेकिन तीन घंटे की देरी के बाद भी टॉस नहीं हो पाया है और इस मैच पर रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है। नॉटिंघम में दो दिन से बारिश हो रही है और धूप भी नहीं निकला है, इस कारण आउटफील्ड काफी गिला है।

अगर बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच रद्द होता है तो यह टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से ज्यादा प्रभावित करेगी। तीन मैचों में पहले ही तीन जीत के साथ कीवी टीम भारत के खिलाफ एक अंक हासिल करने के बाद सेमीफाइनल की तरफ बड़ा कदम बढ़ाएगी। जबकि भारतीय टीम ने अभी दो ही मैच जीते खेले हैं और उसके लिए मैच रद्द होने से ज्यादा नुकसान होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा इस मैच में भारी है, क्योंकि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को पिछले 7 मुकाबलों में 6 में मात दी है। वहीं अगर नॉटिंघम के रिकॉर्ड को देखा जाए तो यहां न्यूजीलैंड का प्रदर्शन खान नहीं रहा है और टीम ने इस ग्राउंड पर खेले आखिरी 5 वनडे में से सिर्फ एक जीते है। न्यूजीलैंड को यह जीत साल 1999 के वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली थी।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या