Ind vs Aus: इन 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, इनसे है सबसे बड़ा खतरा

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की ही टीमें मजबूत हैं और इसीलिए इस मैच के रोचक होने की पूरी संभावना है।

By सुमित राय | Published: June 09, 2019 7:21 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत का सामना ऑस्ट्रलिया से रविवार को लंदन के द ओवल मैदान में होगा।भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा।

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सामना अपने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रलिया से रविवार को लंदन के द ओवल मैदान में होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की ही टीमें मजबूत हैं और इसीलिए इस मैच के रोचक होने की पूरी संभावना है, लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा।

स्टीव स्मिथ : एक साल के बैन के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ से भारतीय खिलाड़ियों को सावधान रहने की जरूरत है। स्मिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालते हुए 73 रन बनाए थे और जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

डेविड वॉर्नर : स्मिथ की तरह वॉर्नर ने भी बैन के बाद वापसी की है और विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्नर का बल्ला शांत रहा था, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 89 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

एरोन फिंच : एरोन फिंच ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान संभालने के साथ बल्लेबाजी में भी अहम योगदान दे रहे हैं। अब तक उन्होंने दो मैचों में कुल 72 रन बनाए हैं। इसमें अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई 66 रनों की पारी भी शामिल है। भारतीय गेंदबाजों को फिंच से संभलकर रहना होगा।

मिशेल स्टार्क : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क शानदार फॉर्म में हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 ओवर में उन्होंने 46 रन देकर 5 बल्लेबाजों को चलता किया। स्टार्क अब तक 2 मैचों में 6 विकेट ले चुके हैं और भारतीय बल्लेबाजों को उनसे बचकर खेलना होगा।

नाथन लायन : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक सिर्फ एक स्पिनर एडम जम्पा को खिलाया है, लेकिन उम्मीद है कि भारत के खिलाफ वो नाथन लायन को उतार सकती है। नाथन लायन ने भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर काफी परेशान किया था, इसलिए उनसे संभलकर खेलना होगा।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमस्टीव स्मिथडेविड वॉर्नरएरॉन फिंचमिशेल स्टार्कनाथन लायन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या