Ind vs Afg: अफगानिस्तान ने वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया को दी है कड़ी टक्कर, जानें दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: June 22, 2019 07:17 AM2019-06-22T07:17:47+5:302019-06-22T07:17:47+5:30

ICC World Cup, Ind vs Afg: India vs Afghanistan Head to Head Record and Match Analysis | Ind vs Afg: अफगानिस्तान ने वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया को दी है कड़ी टक्कर, जानें दोनों टीमों के बीच का रिकॉर्ड

अफगानिस्तान ने वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया को दी है कड़ी टक्कर

googleNewsNext
Highlightsभारत और अफगानिस्तान के बीच मैच साउथैप्टन में शनिवार को दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। भारत और अफगानिस्तान के बीच वनडे क्रिकेट में सिर्फ दो मैच खेले गए हैं।आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत और अफगानिस्तान की टीमें कभी भी आमने-सामने नहीं आई हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। भारत और अफगानिस्तान के बीच यह मैच साउथैप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में शनिवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। 

इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन

भारत ने अब तक चार मैच खेले हैं और तीन जीत के साथ 7 अंक हासिल करते हुए अंक तालिका में चौथे नंबर पर मौजूद है। वहां अफगानिस्तान की टीम अपने पांचों मुकाबले हार चुकी है और अंक तालिका में सबसे नीचे मौजूद है।

भारत-अफगानिस्तान के बीच रिकॉर्ड

भारत और अफगानिस्तान की टीमें वर्ल्ड कप में कभी एक-दूसरे के सामने नहीं आई हैं। वहीं अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो इन दोनों टीमों के बीच दो वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें से एक मैच में भारत ने जीत दर्ज की है, जबकि एक मैच टाई पर खत्म हुआ था।

भारत-अफगानिस्तान के मैचों का रिजल्ट

भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला मुकाबला 2014 के एशिया कप में हुआ था। अफगानिस्तान की टीम टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 45.2 ओवर में 159 रनों पर ऑल आउट हो गई। उस मैच में मैन ऑफ द मैच रवींद्र ने चार विकेट लिए थे। 160 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 32.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था।

भारत और अफगानिस्तान का सामना दूसरी बार 2018 के एशिया कप में हुआ और यहां अफगानिस्तान ने भारत को कड़ी टक्कर देते हुए मैच टाई करा लिया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए मोहम्मद शहजाद की 124 रनों की पारी की बदौलत 252 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम 49.5 ओवर में 252 रन ही बनाकर ऑल आउट हो गई।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार।

अफगानिस्तान :गुलबदीन नायब (कप्तान), आफताब आलम, हजरतुल्लाह जाजई, असगर अफगान, राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, दौलत जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हामिद हसन, हशमतुल्लाह शाहिदी, समीउल्लाह शिनवारी, रहमत शाह, नूर अली जादरान, इकराम अली खिल।

Open in app