Eng vs Aus: World Cup में 7 बार आमने-सामने आ चुकी हैं इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया की टीमें, जानें कौन पड़ा है भारी

पिछले मैच में श्रीलंका से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम का सामना आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से होगा।

By सुमित राय | Published: June 25, 2019 9:02 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक कुल 147 मैच खेले गए हैं।ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप में कुल 7 मैच खेले गए है।

पिछले मैच में श्रीलंका से हारने के बाद इंग्लैंड की टीम का सामना आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से होगा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2019 में अब तक 6 मैच खेले है और 5 जीत के साथ 10 अंक हासिल करते हुए अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इंग्लैंड की टीम 6 मैचों में चार जीत के साथ 8 अंक हासिल करते हुए अंक तालिका में चौथे नंबर पर है। इंग्लैंड को पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड Vs ऑस्ट्रेलिया : वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में अब तक कुल 147 मैच खेले गए हैं। वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है और उसने 81 बार इंग्लैंड को हराया है, जबकि 61 मैचों में इंग्लैंड ने उसे मात दी है। इन दोनों टीमें के बीच दो मैच टाई हुए है, जबकि तीन मैचों का रिजल्ट नहीं निकला है।

इंग्लैंड Vs ऑस्ट्रेलिया : आईसीसी वर्ल्ड कप रिकॉर्ड

आईसीसी वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो यहां भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप में कुल 7 मैच खेले गए है और सात मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है, जबकि दो बार इंग्लैंड ने उसे हराया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडॉफ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जॉय रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा।

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, टॉम कुरेन, लियाम डावसन, इयोन मोर्गन, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, जेम्स विंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमएरॉन फिंचअयॉन मोर्गन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या