ICC वर्ल्ड कप 2019: टीम इंडिया पहुंची साउथम्पटन, 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से यहीं होगी भिड़ंत, देंखे वीडियो

Team India reaches Southampton: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम साउथम्पटन पहुंच गई है, जहां वह 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 30, 2019 1:00 PM

Open in App

भारतीय क्रिकेट टीम साउथम्पटन पहुंच गई है, जहां वह 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 अभियान की शुरुआत करेगी। ये ब्लॉकबस्टर मुकाबला ऐतिहासिक रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया खिलाड़ियों के एयरपोर्ट से बाहर आने का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'हैलो साउथम्पटन, हम यहां हैं।' #TeamIndia #CWC19

टीम इंडिया ने कार्डिफ में खेले गए अपने दूसरे वॉर्म-अप मैच में बांग्लादेश को 95 रन से मात देने के बाद साउथम्पटन के लिए रवाना हो गई थी। इससे पहले लंदन में खेले गए अपने पहले प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम को 6 विकेट से शिकस्त मिली थी।

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने के सबसे प्रबल दावेदार में से एक माना जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में टॉप पर हैं। 

इंग्लैंड की टीम 125 अंकों के साथ 10 टीमों के वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में नंबर एक टीम के तौर पर हिस्सा ले रही है, जबकि भारत 121 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। 

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे स्थान पर मौजूद हमवतन रोहित शर्मा से 51 अंक आगे हैं। वहीं गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह पहले नंबर पर हैं, जबकि कुलदीप यादव सातवें, युजवेंद्र चहल आठवें स्थान पर हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और कगीसो रबादा क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपभारतीय क्रिकेट टीमविराट कोहलीजसप्रीत बुमराह

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या