SA vs BAN Head to Head: दक्षिण अफ्रीका की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ जीत पर, जानिए वर्ल्ड कप में कौन पड़ा है भारी

South Africa vs Bangladesh Head to Head: वर्ल्ड कप में कैसा रहा है दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश का रिकॉर्ड, कौन पड़ा है किस पर भारी, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 2, 2019 10:55 AM2019-06-02T10:55:30+5:302019-06-02T11:24:23+5:30

ICC World Cup 2019: South Africa vs Bangladesh Head to Head, stats, Venue, Timing, Squads | SA vs BAN Head to Head: दक्षिण अफ्रीका की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ जीत पर, जानिए वर्ल्ड कप में कौन पड़ा है भारी

दक्षिण अफ्रीका की नजरें बांग्लादेश के खिलाफ जीत की राह पर लौटन पर

googleNewsNext

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के पांचवें मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका का सामना बांग्लादेश से लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान में होगा। दक्षिण अफ्रीका को अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों 104 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। ऐसे में उसकी नजरें बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत की राह पर वापसी करने पर होगी। 

हालांकि वनडे रिकॉर्ड देखने पर दक्षिण अफ्रीकी टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जीत की प्रबल दावेदार है, लेकिन हाल के वर्षों में बांग्लादेशी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए उसे कमतर आंकना भूल होगी। 

वनडे में बांग्लादेश पर भारी पड़ा है दक्षिण अफ्रीका

बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मुकाबलों की शुरुआत 2002 में हुई थी और तब से इन दोनों के बीच खेले गए 20 मैचों में से दक्षिण अफ्रीका 17-3 से आगे है। वहीं वर्ल्ड कप में भी इन दोनों के बीच हुए तीन मैचों मे से दक्षिण अफ्रीका ने 2 जबकि बांग्लादेश ने एक मैच जीता है। 

South Africa vs Bangladesh: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 3
दक्षिण अफ्रीका ने जीते: 2
बांग्लादेश ने जीते: 1
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

South Africa vs Bangladesh: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 20
दक्षिण अफ्रीका ने जीते: 17
बांग्लादेश ने जीते: 3
टाई: 0
कोई परिणाम नहीं: 0

कहां खेला जाएगा मैच

केनिंग्टन ओवल लंदन

कब खेला जाएगा मैच

02 जून, 3PM (भारतीय समयानुसार) 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

बांग्लादेश की टीम:मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सौम्या सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन और अबु जाएद।

दक्षिण अफ्रीका की टीम: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ऐडन मार्करम, क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रासी वेन डर दुसां, डेविड मिलर, ऐंडिल फेहलुकवायो, जेपी ड्यूमिनी, डेवन प्रेटोरियस, डेल स्टेन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिडी, एनरिच नॉर्त्जे, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी।

Open in app