Aus vs SA: मिशेल स्टार्क ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, ग्लेन मैकग्रा की बराबरी पर पहुंचे

मिशेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच में इतिहास रच दिया और पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

By सुमित राय | Published: July 07, 2019 12:55 AM

Open in App
ठळक मुद्देमिशेल स्टार्क ने पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।मिशेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीका मैच में 10 ओवर में 59 रन देकर दो विकेट हासिल किया।मिशेल स्टार्क ने ने इस मैच में जेपी डुमिनी और ड्वेन प्रीटोरियस को पवेलियन भेजा।

मिशेल स्टार्क ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच में इतिहास रच दिया और पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। मिशेल स्टार्क अब संयुक्त रूप से मैकग्रा के साथ एक वर्ल्ड कप सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मैकग्रा ने 2007 में वेस्टइंडीज में हुए विश्वकप में 26 विकेट हासिल किए थे और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। अब इंग्लैंड में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में मिशेल स्टार्क 9 मैचों में 26 विकेट ले चुके हैं और सेमीफाइनल मुकाबले में मैकग्रा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

मिशेल स्टार्क ने अपने प्रदर्शन से श्रीलंका के चामिंडा वास के 2003 विश्वकप में 23 विकेट, श्रीलंका के ही मुथैया मुरलीधरन के 2007 विश्वकप में 23 विकेट और ऑस्ट्रेलिया के शॉन टेट के 2007 विश्वकप में 23 विकेट लेने के प्रदर्शन को पहले ही पीछे छोड़ दिया था। स्टार्क का इससे पहले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2015 के विश्वकप में 22 विकेट लेना था।

मिशेल स्टार्क ने मैनचेस्टर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में 10 ओवर में 59 रन देकर दो विकेट हासिल किया। स्टार्क ने ने इस मैच में जेपी डुमिनी और ड्वेन प्रीटोरियस को पवेलियन भेजा।

टॅग्स :मिशेल स्टार्कक्रिकेट रिकॉर्डग्लेन मैक्ग्राआईसीसी वर्ल्ड कपऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या