ICC World Cup 2019: अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पाक टीम भी सेमीफाइनल में बना सकती है जगह, जानें कैसे होगा ये संभव

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 30वें मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 49 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जाने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी।

By सुमित राय | Published: June 24, 2019 3:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान की टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में 6 मैच खेले हैं।पाक टीम सिर्फ दो मैच जीत पाई है और तीन हार गई है।पाकिस्तान टीम 5 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 30वें मुकाबले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 49 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जाने की अपनी उम्मीद बरकरार रखी। हालांकि इस हार के बाद साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम सेमीफाइनल के दौर से बाहर हो चुकी है, जो अपने शुरुआती 6 मुकाबले हार गई है।

पाकिस्तान की टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में 6 मैच खेले हैं, लेकिन सिर्फ दो मैच जीत पाई है और तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान का एक मैच रद्द हो गया था और टीम 5 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। पाकिस्तान ने अब तक सिर्फ दो मैच जीते है, लेकिन टीम के पास अब भी सेमीफाइनल में पहुंचने के मौका है।

वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान टीम का अभियान साल 1992 के समान है, जब उन्होंने वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा किया था। पाकिस्तान को अब अपने अगले तीन मुकाबले न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए तीनों मैच जीतने होंगे और इस तरह उनके 11 अंक हो जाएंगे।

तीनों मैच जीतने के साथ ही पाकिस्तान को इस बात की भी दुआ करनी होगी की बाकी टीमों के मैच भी उनके अनुसार हो। पाकिस्तान को उम्मीद करना होगा कि इंग्लैंड बाकी बचे मैचों में एक से अधिक मैच न जीते और बांग्लादेश और श्रीलंका कम से कम एक मैच हारें।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डसरफराज अहमदइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या