CWC 2019: भारत की हार से पाकिस्तान को हुआ सबसे बड़ा नुकसान, जानिए अब पाक टीम कैसे सेमीफाइनल में बना सकती है जगह

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 38में मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की हार पाकिस्तान की राह में मुश्किल कर चुकी है।

By सुमित राय | Published: July 01, 2019 11:34 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 337 रनों का स्कोर खड़ा किया।लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम पांच विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी।भारत को पहली हार का सामना करना पड़ा और यह हार पाकिस्तान की राह में मुश्किल कर चुकी है।

जॉनी बेयरस्टो (111) की शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने रोहित शर्मा (102) के शतक पर पानी फेरते हुए भारत को 31 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा।

इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 337 रनों का स्कोर खड़ा किया। 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम की यह हार पाकिस्तान की राह में मुश्किल कर चुकी है। पाकिस्तान के खाते में इस समय नौ अंक हैं और उसका बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम लीग मुकाबला बाकी है। अंतिम चार में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश को हराना होगा और साथ ही उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में इंग्लैंड की हार की दुआ करनी होगी।

आईसीसी वर्ल्ड 2019 के प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर एक पर मौजूद है और उसने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के 8 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक है। इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड की टीमें हैं, जिन्होंने पांच-पांच मैच जीते हैं और 11-11 अंक हासिल किए हैं, लेकिन नेट रन रेट के आधार भारत दूसरे और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर मौजूद है।

वहीं इंग्लैंड की टीम ने 8 मैचों में 5 जीत हासिल की है और 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है। पाकिस्तान की टीम 8 मैचों में चार जीत के साथ 9 अंक हासिल किए हैं और वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर मौजूद है। वहीं बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइनल के लिए दावेदारी पेश कर सकती है, जिसे अब दो मैच खेलने हैं। बांग्लादेश टीम फिलहार सात अंकों के साथ छठे नंबर पर मौजूद है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपपाकिस्तान क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमभारत vs इंग्लैंडभारत vs पाकिस्तान

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या