ICC World Cup 2019: मैदान के ऊपर उड़े बलूचिस्तान समर्थन बैनर लहराते विमान, आपस में भिड़े पाकिस्तानी-अफगान

खेल की पहली पारी के दौरान यह घटना हुई और दो लोगों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। कुछ पत्रकारों ने कहा कि प्रशंसकों ने मैदान के बाहर भी उपद्रव मचाया और वे यहां तक कि सुरक्षाकर्मियों से भी भिड़ गये थे।

By भाषा | Published: June 29, 2019 10:10 PM

Open in App

हैंडिग्ले के ऊपर बलूचिस्तान के समर्थन वाले बैनर लहराते हुए विमान उड़े, जिसके बाद अफगानिस्तान और पाकिस्तान के प्रशंसक इन दोनों टीमों के बीच शनिवार को खेले गए विश्व कप मैच के दौरान आपस में भिड़ गए। आईसीसी ने पश्चिम यॉर्कशर पुलिस की मदद से इस घटना की जांच करवाने का वादा किया है। कुछ क्रिकेट प्रेमियों और मैच कवर कर रहे पत्रकारों ने ट्विटर पर वीडियो डाले हैं जिसमें प्रशंसकों का हिंसात्मक व्यवहार दिखाया गया है।

ईएपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार खेल की पहली पारी के दौरान यह घटना हुई और दो लोगों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया। कुछ पत्रकारों ने कहा कि प्रशंसकों ने मैदान के बाहर भी उपद्रव मचाया और वे यहां तक कि सुरक्षाकर्मियों से भी भिड़ गये थे।

रिपोर्ट्स के अनुसार झगड़े की शुरुआत मैदान के ऊपर दो विमानों के उड़ने और उनके द्वारा बलूचिस्तान के समर्थन में बैनर लहराने के बाद हुई। इनमें एक संदेश में लिखा था, ‘‘पाकिस्तान में लोगों को गायब होने से बचाने में मदद करें’’ जबकि दूसरे पर लिखा था, ‘‘बलूचिस्तान के लिये न्याय’’।

आईसीसी ने इन दोनों घटनाओं को गंभीरता से लिया है। आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘हम कुछ प्रशंसकों के बीच आपसी झड़प से अवगत हैं और अभी वहां मौजूद सुरक्षा दल और स्थानीय पुलिस बल, पश्चिम यार्कशर पुलिस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं ताकि आगे ऐसी कोई घटना नहीं घटे। हम अधिकतर प्रशंसकों के आनंद में खलल डालने वाले असामाजिक व्यवहार की के खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे।"

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमगुलबदीन नायबपाकिस्तान क्रिकेट टीमसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या