World Cup: मैच से पहले टीम इंडिया ने किया ऐसा काम, मीडिया ने किया टीम की प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार

साउथैम्पटन में टीम के किसी सदस्य को मीडिया से बात करना था, लेकिन टीम इंडिया ने ऐसा काम किया कि मीडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।

By सुमित राय | Published: June 4, 2019 10:01 AM2019-06-04T10:01:39+5:302019-06-04T10:02:22+5:30

ICC World Cup 2019: Media boycotts interaction with Team India | World Cup: मैच से पहले टीम इंडिया ने किया ऐसा काम, मीडिया ने किया टीम की प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्व कप टीम का कोई खिलाड़ी मीडिया से बात करने नहीं आया। (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसाउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के किसी सदस्य को मीडिया से बात करना था।प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम इंडिया ने ऐसा काम किया कि मीडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।भारतीय टीम को 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करनी है।

भारतीय क्रिकेट टीम को 5 जून से साउथैम्पटन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करनी है। मैच से पहले टीम इंडिया के किसी सदस्य को मीडिया से बात करना था, लेकिन टीम ने ऐसा काम किया कि मीडिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।

विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद से ही टीम इंडिया मीडिया से दूरी बनाकर रखती है और सवालों से कन्नी काटती नजर आती है। सोमवार को भी ऐसा ही कुछ हुआ, जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के किसी सदस्य को मीडिया से बात करना था। लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्व कप टीम में शामिल कोई खिलाड़ी नहीं आया। इसकी जगह पर नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए बुलाए गए दीपक चाहर और आवेश खान को मीडिया से बात करने के लिए भेजा गया।

भारतीय मीडिया इस बात से बेहद नाराज हुई कि विश्व कप टीम का कोई खिलाड़ी उनसे बात करने नहीं आया। वैसे इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई थी कि मीडिया से बात करने कौन आने वाला है। बीसीसीआई के अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि अब तक टीम ने विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला है तो वो क्या बात करेंगे।

मीडिया के इस बहिष्कार के बाद भारतीय टीम के मीडिया मैनेजर ने जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि दीपक चाहर और आवेश खान मंगलवार को स्वदेश लौट रहे हैं।

आईसीसी विश्व कप के दौरान प्रोटोकॉल के मुताबिक आईसीसी टीम दिन का कार्यक्रम मीडिया को मुहैया कराती है। इसमें टीम के प्रैक्टिस और मीडिया के साथ बात करने के वक्त की जानकारी होती है। भारतीय क्रिकेट टीम 24 मई को विश्व कप खेलने पहुंची थी। तब से सिर्फ एक बार भारत के खिलाड़ी ने मीडिया से बात की है। बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच में शतक बनाने के बाद केएल राहुल ने मीडिया से बात की थी। तब से अब तक टीम के 4 प्रैक्टिस सेशन हो चुके हैं, लेकिन किसी खिलाड़ी या कोचिंग स्टाफ ने मीडिया से बात नहीं की है।

Open in app