WI vs PAK: वेस्टइंडीज उतार सकता है चार तेज गेंदबाज, ये पाकिस्तानी गेंदबाज करेगा वर्ल्ड कप डेब्यू, जानें संभावित XI

Predicted XI West Indies vs Pakistan: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के मैच नंबर 2 में दोनों टीमों की कैसी होगी संभावित इलेवन, जानें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 31, 2019 12:26 PM

Open in App

वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे मैच में शुक्रवार (31 मई) को दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज का सामना 1992 के विजेता पाकिस्तान से होगा। इस मैच को विंडीज बैटिंग पावरहाउस और पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी के मुकाबले के तौर पर देखा जा रहा है। 

पाकिस्तान को इसी महीने इंग्लैंड के हाथों पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-0 से शिकस्त मिली है, तो वहीं वेस्टइंडीज ने वर्ल्ड कप के प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 421 रन ठोकते हुए अपनी तैयारियों का सबूत दे दिया है। 

West Indies vs Pakistan Predicted XI

वेस्टइंडीज देगा किन तेज गेंदबाजों को मौका 

जेसन होल्डर की टीम में बैटिंग स्टार्स की मौजूदगी में बैटिंग लाइन-अप तो लगभग तय है। लेकिन उनको असली माथापच्ची अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर करनी होगी। इस मैच में विंडीज टीम चार तेज गेंदबाज उतार सकती है। केमार रोच और जेसन होल्डर का खेलना तय है। 

लेकिन बाकी दो जगहों के लिए ओशाने थॉमस, शैनन ग्रैबिएल और शेल्डन कॉर्टेल के बीच मुकाबला है। कॉर्ल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, तो उन्हें मौका मिल सकता है। लेकिन ये देखना रोचक होगा कि ग्रैबिएल और थॉमस में से किसे आखिरी इलेवन में खेलने का मौका मिलता है।

वहीं एक संभावना ये भी है कि विंडीज टीम तीन गेंदबाजों के साथ एश्ले नर्स के रूप में एक स्पिनर गेंदबाज को मौका दे। 

वेस्टइंडीज की संभावित इलेवन: क्रिस गेल, इविन लुइस, शाई होप, डेरेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, आंद्रे रसेल, जेसन होल्डर, एश्ले नर्स, शेल्डन कॉर्टेल, ओशाने थॉमस, केमार रोच।

पाकिस्तान उतार सकता है ये 11 खिलाड़ी

पाकिस्तान की टीम विंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के उद्घाटन मुकाबले में कौन सा गेंदबाजी संयोजन आजमाएगी ये देखना रोचक होगा। क्या पाकिस्तानी टीम अनुभवी ऑलराउंडरों शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को बाहर करेगी? इमाद वसीम की बैटिंग क्षमता को देखते हुए शादाब खान के साथ उनका दूसरे स्पिनर के रूप में खेलना तय है। शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर के साथ पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर सकते हैं। इस मैच से मोहम्मद आमिर को वर्ल्ड कप में डेब्यू का मौका मिल सकता है।

पाकिस्तान की संभावित इलेवन: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहेल, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद आमिर, हसन अली, शाहीन अफरीदी।

वेस्टइंडीज vs पाकिस्तान: वनडे में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 133वेस्टइंडीज ने जीते: 70पाकिस्तान ने जीते: 30टाई: 3कोई परिणाम नहीं: 0

वेस्टइंडीज vs पाकिस्तान: वर्ल्ड कप में भिड़ंत का रिकॉर्ड

कुल मैच: 10वेस्टइंडीज ने जीते: 7पाकिस्तान ने जीते: 3टाई: 0कोई परिणाम नहीं: 0

कब खेला जाएगा मैच

31 मई 3019, दोपहर 3 बजे से

कहां खेला जाएगा मैच

ट्रेंटब्रिज, नॉटिंघम

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपजेसन होल्डरसरफराज अहमद

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या