WC 2019: फाइनल मैच के टिकटों की जमकर हो रही कालाबाजारी, जेम्स नीशम ने की भारतीय फैंस से ये अपील

ICC World Cup 2019: अब टीम इंडिया फाइनल से बाहर है। इस स्थिति में भारतीय फैंस अपने टिकट अनाधिकारिक वेबसाइट पर रीसेल कर रहे हैं। टिकटों की कालाबाजारी तेज हो चुकी है, और उनके दाम 13 लाख तक पहुंच गए हैं।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 13, 2019 2:28 PM

Open in App

विश्व कप-2019 का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच खेला जाना है। भारतीय फैंस को टीम इंडिया के खिताबी मुकाबले में पहुंचने की उम्मीद थी। ऐसे में भारतीय प्रशंसकों ने पहले ही इसके टिकट खरीदकर रख लिए थे।

अब टीम इंडिया फाइनल से बाहर है। इस स्थिति में भारतीय फैंस अपने टिकट अनाधिकारिक वेबसाइट पर री-सेल कर रहे हैं। टिकटों की कालाबाजारी तेज हो चुकी है, और उनके दाम 13 लाख तक पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने भारतीय फैंस से अपील की है, कि वह अपने टिकट सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर ही बेचें। उन्होंने ट्वीट किया, "अगर आप फाइनल मुकाबला देखना नहीं चाहते, तो कृप्या टिकट को ऑफिशयल वेबसाइट पर री-सेल करें। मैं जानता हूं कि यह बड़ा फायदा कमाने का मौका है, लेकिन आप दूसरे देशों के क्रिकेट फैंस के बारे में भी सोचें।"

बता दें कि विश्व कप-2019 में इंग्लैंड ने फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना 14 जुलाई को लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड से होगा। सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन क्रिस वोक्स (3 विकेट) और आदिल राशिद (3 विकेट) की घातक गेंदबाजी के आगे स्टीव स्मिथ (85) के अलावा कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 49 ओवर में 223 रन बनाकर ढेर हो गई। 224 रनों के लक्ष्य को इंग्लैंड ने 32.1 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमइंग्लैंड क्रिकेट टीमभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या