World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने दो किए दो बदलाव, जानें टीम में किसे मिला मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

By सुमित राय | Published: July 2, 2019 03:02 PM2019-07-02T15:02:14+5:302019-07-02T15:02:14+5:30

ICC World Cup 2019: Indian Cricket Team Won toss and elected to bat first against Bangladesh | World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने दो किए दो बदलाव, जानें टीम में किसे मिला मौका

World Cup: बांग्लादेश के खिलाफ अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने दो किए दो बदलाव

googleNewsNext
Highlightsभारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम ने अब तक सात मैच खेले हैं और पांच मैचों में जीत हासिल की है।भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के 40वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है, लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हाल हो जाएगा। 

इस मैच के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं और टीम में स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है और केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है।

वहीं बांग्लादेश टीम भी दो बदलाव के साथ उतरी है और टीम में रुबेल हुसैन और शब्बीर रहमान को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है। महमूदउल्लाह को फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद आराम दिया गया है और मेहदी हसन मिराज को टीम से बाहर किया गया है।

भारतीय टीम ने अब तक सात मैच खेले हैं और पांच मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच में हार मिली है और एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। टीम इंडिया के 11 अंक हैं और दूसरे नंबर पर मौजूद टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक अंक की जरूरत है। वहीं बांग्लादेश टीम 7 मैचों में सिर्फ तीन में जीत हासिल की है और तीन में हार मिली है, जबकि एक मैच रद्द हुआ है। बांग्लादेश के 7 अंक है और टीम अंक तालिका में सातवें नंबर पर मौजूद है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं : 

भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, मुश्फीकुर रहमान, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मोसद्दक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन और रुबेल हुसैन। 

Open in app