IND vs NZ Semifinal: जानिए रिजर्व डे में कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम, बारिश के लिए है क्या अनुमान

India vs New Zealand Semi Final reserve day:भारत और न्यूजीलैंड के वर्षा प्रभावित सेमीफाइनल में बुधवार के लिए कैसा है मैनचेस्टर के मौसम का अनुमान, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 10, 2019 09:21 AM2019-07-10T09:21:27+5:302019-07-10T09:23:10+5:30

ICC World Cup 2019, India vs New Zealand, Semi Final reserve day, weather forecast, Old Trafford Manchester, Rain Prediction | IND vs NZ Semifinal: जानिए रिजर्व डे में कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम, बारिश के लिए है क्या अनुमान

भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल रिजर्व डे में भी बारिश का है पूर्वानुमान

googleNewsNext
Highlightsभारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सकाइस सेमीफाइनल मैच को अब रिजर्व डे, यानी बुधवार को पूरा किया जाएगान्यूजीलैंड ने बारिश की वजह से खेल रोके जाने तक 46.1 ओवर में बनाए 211/5

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में मंगलवार को खेले जा रहे सेमीफाइनल में बारिश का खलल पड़ा और मैच को बुधवार (10 जुलाई) को रिजर्व डे तक ले जाना पड़ा। 

बारिश के कारण मैच रोके जाने के समय न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 46.1 ओवर में 211/5 का स्कोर बनाया था। अभी किवी पारी की 23 गेंदें बाकी हैं और अब बुधवार, यानी रिजर्व डे में न्यूजीलैंड टीम वहीं से आगे खेलेगी, जहां मंगलवार को बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा था। ये मैच भी भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से ही शुरू होगा।

कैसा है भारत-न्यूजीलैंड रिजर्व डे के लिए मौसम का अनुमान

बुधवार के लिए भी मैनचेस्टर के मौसम का पूर्वानुमान कोई बहुत उत्साहजनक नहीं है। ब्रिटिश मौसम विभाग के मुताबिक, 'बुधवार को भी पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और दिन में तेज बारिश भी हो सकती है। हालांकि बारिश के बीच कुछ समय के लिए मौसम साफ रहने की संभावनाएं हैं।'  

बुधवार को अगर मौसम ने इजाजत दी तो न्यूजीलैंड पहले अपने 50 ओवर खेलेगा और फिर भारत अपने 50 ओवर खेलेगा। बारिश के खलल की स्थिति में ओवरों की संख्या भी घटाई जा सकती है।

बुधवार को बारिश हुई तो घटेंगे ओवर

मैच के पूरे होने के लिए भारतीय टीम को कम से कम 20 ओवर खेलना होगा, क्योंकि इसके बाद ही मैच में डकवर्थ लुइस नियम लग पाएगा। ओवरों की संख्या घटने पर भारतीय टीम को उसकी के हिसाब से संशोधित लक्ष्य मिलेगा।

सेमीफाइनल बारिश में धुला तो कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल में

अगर बुधवार को भी मैच बारिश में धुल गया तो ग्रुप चरण में ज्यादा अंक अर्जित करने की वजह से भारत फाइनल में पहुंच जाएगा। भारत ने ग्रुप चरण में 9 में से 7 मैच जीतते हुए 15 अंक अर्जित किए थे, जबकि न्यूजीलैंड की टीम 9 में से 5 मैच जीत पाई थी और उसके नाम 11 अंक रहे।

भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप के लीग मैचों में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी, जबकि न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर रही थी। दूसरे सेमीफाइनल में 11 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया का सामना मेजबान इंग्लैंड से होगा। 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में कब-कब हैं रिजर्व डे?

भारत-न्यूजीलैंड, पहले सेमीफाइन के लिए रिजर्व डे- ओल्ड ट्रैफर्ड, बुधवार, 10 जुलाई (भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से)

ऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंड-दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे- एजबेस्टन, शुक्रवार, 12 जुलाई (भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से)

फाइनल के लिए रिजर्व डे-लॉर्ड्स, सोमवार, 15 जुलाई (भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से)

Open in app