IND vs NZ: अगर सेमीफाइनल बना 'टी20 मैच', तो भारत को मिल सकता है कितना लक्ष्य, जानिए

India vs New Zealand: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल में अगर रिजर्व डे पर भी बारिश का असर पड़ा तो टीम इंडिया को कितने रन का लक्ष्य मिल सकता है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 10, 2019 10:43 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-न्यूजीलैंड मैच बारिश की वजह से मंगलवार को नहीं हुआ पूरा, रिजर्व डे में खिंचाअगर रिजर्व डे में भी पड़ता है बारिश का खलल, तो भारत को मिल सकता है संशोधित लक्ष्यभारत को अगर 20 ओवर खेलने को मिले, तो जीत के लिए बनाने होंगे 148 रन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में बारिश के मैचों को प्रभावित करने का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा और मैनचेस्टर में भारत-न्यूजीलैंड का सेमीफाइनल मैच बारिश के व्यवधान की वजह से बुधवार (10 जुलाई) को रिजर्व डे में खिंच गया। 

मैच रोके जाने के समय न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 46.1 ओवर में 211/5 का स्कोर बनाया था। अब ये मैच बुधवार, यानी रिजर्व डे में वहीं से खेला जाएगा, जहां मंगलवार को रुका था। 

भारत को मिल सकता है कितने रन का संशोधित लक्ष्य

अब अगर रिजर्व डे (बुधवार को) में भी बारिश का खलल पड़ता है और न्यूजीलैंड की टीम आगे बैटिंग नहीं करती है तो उसके वर्तमान स्कोर के मुताबिक भारतीय टीम को डकवर्थ लुइस (DLS) नियम के हिसाब से संशोधित लक्ष्य मिलेगा। आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया को उस स्थिति में मिलने वाले संशोधिथ लक्ष्य पर।   

46 ओवरों में 237 रन का संशोधित लक्ष्य40 ओवरों में 223 रन का संशोधित लक्ष्य35 ओवरों में 209 रन का संशोधित लक्ष्य30 ओवरों में 192 रन का संशोधित लक्ष्य25 ओवरों में 172 रन का संसोधित लक्ष्य20 ओवरों में 148 रन का संशोधित लक्ष्य

यानी रिजर्व डे पर बारिश की वजह से अगर न्यूजीलैंड ने दोबारा बैटिंग नहीं की और भारत को जीत के लिए 20 ओवरों में संशोधित लक्ष्य मिला तो टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने के लिए करीब 7.50 रन प्रति ओवर की दर से 148 रन बनाने होंगे। 

लेकिन अगर बुधवार को बारिश ने खलल नहीं डाला तो न्यूजीलैंड की टीम पहले अपनी पारी के बाकी बची 23 गेंदें खेलेगी और फिर टीम इंडिया लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरे 50 ओवर खेलेगी।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या