IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान कैसा रहेगा साउथम्पटन का मौसम, जानें क्या है बारिश के लिए अनुमान

India vs Afghanistan weather forecast: भारत और अफगानिस्तान के बीच शनिवार को खेले जाने वाले मैच के दौरान कैसा रहेगा साउथम्पटन का मौसम, जानिए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 22, 2019 09:29 AM2019-06-22T09:29:31+5:302019-06-22T10:59:36+5:30

ICC World Cup 2019, India vs Afghanistan weather forecast, Southampton, Rose Bowl Pitch report, Rain prediction | IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान कैसा रहेगा साउथम्पटन का मौसम, जानें क्या है बारिश के लिए अनुमान

भारत और अफगानिस्तान के मैच के दौरान कैसा रहेगा साउथम्पटन का मौसम

googleNewsNext
Highlightsवर्ल्ड कप में पहली बार आमने-सामने होंगी भारत और अफगानिस्तान की टीमेंइन दोनों के बीच अब तक हुए 2 वनडे मैचों में से एक भारत ने जीता है, एक मैच टाई हुआ हैभारत-अफगानिस्तान मैच के दौरान शनिवार को साउथम्पटन में मौसम साफ रहने की संभावना है

भारतीय क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में अपना पांचवां मैच खेलने को तैयार है। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया शनिवार (22 जून) को अफगानिस्तान के खिलाफ साउथम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेलेगी। 

भारतीय टीम की नजरें अब तक इस वर्ल्ड कप में अजेय रहने के सिलसिले को बरकरार रखने पर होंगी। वहीं गुलबदीन नायब की कप्तानी में अब तक अपने सभी पांचों मैच गंवा चुकी अफगानिस्तान की नजरें अपना पहला अंक अर्जित करने पर होंगी। 

भारत vs अफगानिस्तान: कैसा रहेगा शनिवार को साउथम्पटन का मौसम

भारत और अफगानिस्तान के बीच शनिवार को खेले जाने वाले मैच के लिए साउथम्टन का मौसम साफ रहने और धूप खिली रहने का अनुमान है। इस मैच के दौरान पूरे दिन धूप खिली रहने का पूर्वानुमान है। हालांकि दिन बीतने के साथ बादल छाने की संभावना है। लेकिन इससे मौसम के ठंडे होने के बावजूद बारिश के आसार नहीं हैं।

साउथम्पटन में शनिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

कैसी रहेगी साउथम्पटन के रोज बाउल की विकेट

साउथम्पटन की विकेट धूप खिली रहने पर बल्लेबाजी के लिए बेहतर होती है और गेंदबाजों को इस विकेट पर खासी मेहनत करनी पड़ सकती है। लेकिन इस विकेट पर गति और उछाल है, जिससे तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिल सकती है। लेकिन मैच आगे बढ़ने के साथ ही ये बैटिंग के लिए आसान हो जाता है, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम को पहले फील्डिंग चुननी चाहिए।  

कैसा रहा है इस वर्ल्ड कप में साउथम्पटन की विकेट पर टीमों का प्रदर्शन

इस वर्ल्ड कप में साउथम्पटन के रोज बाउल मैदान पर अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं। 5 जून को इसी मैदान पर खेले गए मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात दी थी। वहीं इसी मैदान पर 10 जून को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच बारिश में धुल गया था। 14 जून को इस मैदान पर खेले गए तीसरे मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया था।

रोज बाउल स्टेडियम का इतिहास

रोज बाउल क्रिकेट स्टेडियम की स्थापना 2001 में हुई थी। इसे अवॉर्ड विजेता आर्किटेक्ट माइकल होपकिंस ने डिजाइन किया था। इस मैदान की जहां इसके शानदार आर्किटेक्ट के लिए तारीफ हुई तो वहीं इसकी लोकेशन और यहां तक पहुंचने के लिए होने वाली दिक्कतों के लिए इसकी आलोचना भी हुई थी। 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में रोज बाउल स्टेडियम में 5 मैच खेले जाएंगे। इस वर्ल्ड कप से पहले इसने 27 मैचों की मेजबानी की थी, जिनमें से 10 मैच घरेलू टीम और 12 मैच दौरा करने वाली टीमों ने जीते थे। इस मैदान पर उच्चतम स्कोर इंग्लैंड ने 373 रन के साथ पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। 

Open in app