ICC World Cup 2019, IND vs SA: भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, डेल स्टेन टूर्नामेंट से बाहर

ICC World Cup 2019, IND vs SA: कंधे में तकलीफ के बाद करीब दो साल क्रिकेट से दूर रहने वाले स्टेन करीब दो साल बाद क्रिकेट मैदान पर वापस लौटे थे, लेकिन वह विश्व कप-2019 में एक भी मैच नहीं खेल सके।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 04, 2019 5:31 PM

Open in App

भारत के खिलाफ अहम मैच से पहले साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लग चुका है। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्यूरेन हैंड्रिक्स को उनकी जगह शामिल किया गया है।

कंधे में तकलीफ के बाद करीब दो साल क्रिकेट से दूर रहने वाले स्टेन करीब दो साल बाद क्रिकेट मैदान पर वापस लौटे थे, लेकिन वह विश्व कप-2019 में एक भी मैच नहीं खेल सके।

प्रेस रिलीज के मुताबिक, "आईसीसी ने पुष्टि की है कि आईसीसी विश्व कप 2019 की प्रतियोगिता तकनीकी समिति ने बाकी टूर्नामेंट के लिये दक्षिण अफ्रीकी टीम में डेल स्टेन के स्थान पर ब्यूरोन हेंडरिक्स को शामिल करने की मंजूरी दे दी है।’’ 

इसमें कहा गया है, ‘‘गेंदबाज स्टेन को दूसरी बार कंधे में चोट लगी जिस पर उपचार का खास असर नहीं पड़ा। इस वजह से वह निकट भविष्य में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। उनकी जगह पर चुने गये हेंडरिक्स बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं।’’ स्टेन ने नेट पर अभ्यास भी किया था लेकिन वह कभी अपनी लय में नहीं दिखे। उन्होंने सोमवार को हाशिम अमला को गेंदबाजी भी की थी। 

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपडेल स्टेनदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या