Ind vs Ban: वर्ल्ड कप में 3 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-बांग्लादेश की टीमें, जानिए कौन पड़ा है भारी

भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच बर्मिघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: July 2, 2019 10:21 AM2019-07-02T10:21:09+5:302019-07-02T10:21:09+5:30

ICC World Cup 2019, Ind vs Ban: India vs Bangladesh Head to Head Records and Match Results | Ind vs Ban: वर्ल्ड कप में 3 बार आमने-सामने आ चुकी हैं भारत-बांग्लादेश की टीमें, जानिए कौन पड़ा है भारी

भारतीय टीम ने अब तक सात मैच खेले हैं और पांच मैचों में जीत हासिल की है।

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी विश्व कप-2019 के 40वें मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से होगा।भारत और बांग्लादेश की की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में सिर्फ तीन बार आमने-सामने आई हैं।भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में 35 मुकाबले खेले गए हैं।

आईसीसी विश्व कप-2019 के 40वें मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना बांग्लादेश से होगा। भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच बर्मिघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को भारतीय समय के अनुसार दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा। भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है, लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हाल हो जाएगा। 

वर्ल्ड कप 2019 में दोनों टीमों का प्रदर्शन

भारतीय टीम ने अब तक सात मैच खेले हैं और पांच मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच में हार मिली है और एक मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है। टीम इंडिया के 11 अंक हैं और दूसरे नंबर पर मौजूद टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक अंक की जरूरत है। वहीं बांग्लादेश टीम 7 मैचों में सिर्फ तीन में जीत हासिल की है और तीन में हार मिली है, जबकि एक मैच रद्द हुआ है। बांग्लादेश के 7 अंक है और टीम अंक तालिका में सातवें नंबर पर मौजूद है।

भारत Vs बांग्लादेश: आईसीसी वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश की की टीमें आईसीसी वर्ल्ड कप में सिर्फ तीन बार आमने-सामने आई हैं। इन मुकाबलों में तीन बार भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है, जबकि एक बार बांग्लादेश को जीत हासिल हुई है। बांग्लादेश ने साल 2007 के वर्ल्ड कप के लीग मुकाबले में भारत को हराकर वर्ल्ड कप से बाहर किया था।

भारत Vs बांग्लादेश: वनडे क्रिकेट का रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे क्रिकेट इतिहास में 35 मुकाबले खेले गए हैं और इसमें भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। भारतीय टीम ने वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश को 29 मुकाबलों में हराया है, जबकि 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच एक मैच रद्द हुआ है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

भारत :विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), ऋषभ पंत, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी।

बांग्लादेश : मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, महमूदउल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (उपकप्तान), सौम्या सरकार, लिटन दास, शब्बीर रहमान, मेहंदी हसन मिर्जा, मोहम्मद मिथुन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्देक हुसैन और अबु जाएद।

Open in app