वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के बावजूद हार्दिक पंड्या-केएल राहुल के खेलने पर लटकी है 'तलवार', ये है वजह

Hardik Pandya, KL Rahul: भारत की वर्ल्ड कप 2019 टीम में चुने जाने के बावजूद हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को अब तक लोकपाल से क्लीन चिट नहीं मिली है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 19, 2019 2:48 PM

Open in App

वर्ल्ड कप के लिए घोषित भारत की 15 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को मौका मिला है। लेकिन इन दोनों के वर्ल्ड कप खेलने पर फैसला अधर में लटका हुआ है। 

दरअसल, एक टीवी शो में अनुचित टिप्पणियों के लिए इन दोनों खिलाड़ियों को अभी बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन से क्लीयरेंस मिलना बाकी है।

दोनों खिलाड़ी वैसे तो जैन के सामने अलग-अलग पेश हो चुके हैं। हार्दिक पंड्या डीके जैन के सामने 9 अप्रैल को पेश हुए थे, जबकि केएल राहुल 10 अप्रैल को मुंबई में उनके सामने पेश हुए थे। 15 अप्रैल को भारतीय टीम की घोषणा हुई थी।

बीसीसीआई लोकपाल ने अभी तक नहीं लिया पंड्या-राहुल पर फैसला

आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) के एक सदस्य ने कहा कि ये हैरानी भरा है कि लोकपाल ने अब तक अपनी जांच रिपोर्ट नहीं सौंपी है, सीएओ ने ही मामले को डीके जैन को सौंपा था। 

इस सदस्य ने कहा, 'हम लोकपाल से रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन अब तक हमें कुछ नहीं मिला है। वर्ल्ड कप के लिए टीम चुन ली गई है और खिलाड़ियों का भविष्य अधर में लटका है।' 

उन्होंने कहा, 'हां, उन पर अस्थायी निलंबन लगा था और उन्हें ऑस्ट्रेलिया से वापस बुलाया गया था, लेकिन आप लोकपाल की ओर से फैसला नहीं ले सकते हैं। अगर लोकपाल को लगता है कि उन्हें अपने किए की सजा मिल गई है, तो उनकी तरफ से इसके लिए एक आधिकारिक क्लीन चिट आनी चाहिए।'

एक और बीसीसीआई सदस्य ने कहा कि अगर इन दोनों खिलाड़ियों को किसी तरह का निलंबिन लगाया जाता है, तो चयनकर्ता स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से किसी को चुनेंगे।

इस अधिकारी के मुताबिक, 'भारतीय बोर्ड के पास 23 मई तक बिना आईसीसी की इवेंट तकनीकी समिति की अनुमति के टीम में बदलाव का प्रावधान है। अगर ऐसी परिस्थिति आती है, जहां ये खिलाड़ी बाहर हो जाते हैं, तो ये चयनकर्ता स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से किसी को चुन सकते हैं। उम्मीद है कि ऐसी स्थिति नहीं आएगी।'

बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन की इस मामले में प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है। पंड्या और राहुल से मिलने के बाद डीके जैन ने कहा था कि खिलाड़ी उनसे मिले और अपनी बात रखी और वह जल्द ही इस मामले में उचित समय पर फैसला लेंगे।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याकेएल राहुलआईसीसी वर्ल्ड कपबीसीसीआईप्रशासकों की समिति

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या